रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यNIA Raids: PFI और टेरर फंडिंग को लेकर एनआईए का एक्शन, जम्मू-कश्मीर...

NIA Raids: PFI और टेरर फंडिंग को लेकर एनआईए का एक्शन, जम्मू-कश्मीर और तमिलनाडु में छापेमारी

Date:

Related stories

NIA Raids: टेरर फंडिंग को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) का एक्शन लगातार जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को NIA की टीम ने जम्मू-कश्मीर के कई क्षेत्रों में दबिश दी। सुबह NIA की टीम श्रीनगर, अनंतनाग, कुपवाड़ा, शोपियां, राजौरी और पुंछ में छापेमारी के पहुंची। जहां Raids अभी भी जारी हैं। इसके अलावा तमिलनाडु में भी कई जगहों पर NIA की टीम ने रेड मारी है।

इससे पहले भी NIA की टीम ने 2 मई को जम्मू-कश्मीर के छह जिलों में 12 जगहों पर रेड की थी। उस दौरान पीर पंजाल क्षेत्र, मध्य और दक्षिण कश्मीर में विभिन्न स्थानों पर NIA ने तालाशी अभियान चलाया था। सूत्रों की माने तो NIA की ये Raids आतंकवादी और विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आपराधिक साजिश का पता लगाने के लिए उग्रवाद नेटवर्क और अन्य मामलों पर एक बड़ी कार्रवाई का हिस्सा हैं।

तमिलनाडु में भी NIA का अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के अलावा तमिलनाडु में भी एनआईए का सर्च ऑपरेशन जारी है। यहां 10 से ज्यादा जगाहों पर NIA ने दबिश दी है, जहां रेड जारी है। खबर है जांच एजेंसी PFI से जुड़े कुछ लोगों और लीडरों के ठिकानों पर रेड मार रही है। NIA की ये रेड PFI के मामले में पहले से दर्ज FIR के तहत जांच के दौरान की जा रही है। बता दें कि इससे पहले हुई कार्रवाई के दौरान NIA ने देशभर से PFI के 106 से ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

PFI पर लगे हैं कई गंभीर आरोप

PFI को लेकर हुई Raids के दौरान NIA को कई ऐसे दस्तावेज मिले हैं जिसमें पीएफआई के आतंकी संगठन के रूप में काम करने की बातें सामने आई हैं। इसी को लेकर एएनआई की कार्रवाई जारी है। इससे पहले 25 अप्रैल को उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश समेत अन्य राज्यों के करीब 17 जगहों पर एनआईए ने एक साथ रेड की थी। इससे पहले एनआईए ने हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटों के जम्मू कश्मीर के बडगाम और श्रीनगर जिलों में स्थित एक मकान और दो कनाल जमीनों को कुर्क कर दिया था।

ये भी पढ़ें: Khargone Bus Accident: खरगोन में भीषण सड़क हादसा, 15 लोगों की मौत…शिवराज सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories