बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: त्योहारों के चलते नोएडा पुलिस में जारी की एडवाइजरी, इन...

Noida News: त्योहारों के चलते नोएडा पुलिस में जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों पर रहेगी नो एंट्री

Date:

Related stories

Noida News: दिवाली, धनतेरस और भाई दूज के चलते देशभर में त्योहारों की धूम है। यही कारण है कि इस दौरान बाजारों में काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है। बता दें कि दिल्ली से सटे नोएडा में भारी भीड़ को देखते हुए नोएडा पुलिस ने यातायात को लेकर नए निर्देश लागू कर दिए हैं।

नोएडा में इन सड़को को किया गया बंद

मिली जानकारी के अनुसार लागू किए गए निर्देशों में गौतम बुद्ध नगर शहर में कुछ सड़कों को बंद कर दिया गया है। तो वहीं कई विकल्प रास्तों की रूपरेखा भी पेश की गई है। पुलिस की तरफ से जारी किए गए यातायात निर्देशों के अनुसार आने वाले त्यौहार की वजह से शहर के अलग-अलग बाजार जैसे की अट्टा मार्केट, सेक्टर 18, जीआईपी मॉल, गार्डन गैलरिया मॉल, डीएलएफ मॉल, ब्रह्मपुत्र मार्केट, इंदिरा मार्केट, सेक्टर 27, सेक्टर 28, लाजिक्स मॉल सिटी सेंटर, होशियापुर आदि समेत कई स्थानों पर ज्यादा भीड़भाड़ होने की संभावना है।

नोएडा के सेक्टर 18 मार्केट डीएलएफ मॉल जीप आदि के आसपास के इलाकों को नो पार्किंग जोन में रखा गया है। इन स्थानों पर खड़े किए गए वाहनों को हटाया जाएगा और साथ ही वाहनों को पार्क करने वाले लोगों को ट्रैफिक नियमों के अनुसार दंडित भी किया जाएगा। जो लोग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करेंगे। उनके ऊपर जुर्माना ठोका जाएगा और उनकी गाड़ी को भी वहां से उठा लिया जाएगा।

नोएडा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

इसकी पूरी जानकारी देते हुए नोएडा पुलिस ने कहा कि अट्टा मार्केट, इंदिरा मार्केट, ब्रह्मपुत्र मार्केट, डीएलएफ मॉल, सिटी सेंटर मॉल, गुरुद्वारा, जी आईपी मॉल, गार्डन गैलेरिया मॉल, सेक्टर 18 मल्टी पार्किंग और अन्य स्थानों के अंदर निर्दिष्ट पार्किंग क्षेत्रों में दैनिक यात्री और विजिटर्स अपने वाहन पार्क कर सकते हैं।

बता दें कि नोएडा पुलिस ने जो एडवाइजरी जारी की है उसके अनुसार आने वाले त्योहारों की वजह से नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गौतम बुद्ध नगर में कई डायवर्सन किए गए हैं। यह खासकर उन बाजारों में किए गए हैं, जहां पर ज्यादा भीड़भाड़ देखने को मिलती है।

नोएडा पुलिस ने अपनी जनता को धनतेरस दिवाली और भाई दूज की बधाई देते हुए त्योहारों के समय असुविधा होने के लिए अलग-अलग मार्गों का इस्तेमाल करने की सलाह दी है। मिली जानकारी के अनुसार त्यौहार के दिन यातायात सुचारू रूप से चलता रहें। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस के सभी लोग ड्यूटी पर रहेंगे। इसके साथ ही ट्रैफिक को सुविधाजनक बनाए रखने के लिए नोएडा पुलिस ने जनता से सार्वजनिक सहयोग की अपील भी की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories