रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: देश भर में दशहरे की धूम,UP के इस शहर में...

Noida News: देश भर में दशहरे की धूम,UP के इस शहर में होगी रावण दहन की ड्रोन से निगरानी

Date:

Related stories

Allahabad News:बम धमाके से दहला इलाहाबाद यूनिवर्सिटी, एक छात्र गंभीर रूप से घायल- जानें पूरी खबर

Allahabad News:प्रयागराज के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बम धमाका होने...

Noida News: देशभर में विजयदशमी की धूम है। इसको लेकर देश के अलग-अलग राज्यों में रावण दहन की जोरों शोरों से तैयारी चल रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के नोएडा में इस त्यौहार पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

दशहरा पर्व की धूम

देशभर में आज दशहरा पर्व की धूम है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के नोएडा में विजयदशमी पर जगह-जगह रावण कुंभकरण और मेघनाथ के विशाल पुतले लगाए गए हैं। जिसका आज दहन किया जाएगा। इसके लिए सुरक्षा और जाम से बचने के लिए प्रशासन की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सेक्टर और सोसाइटी में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। दवा है कि पुतलो में ग्रीन पटाखे का इस्तेमाल किया जाएगा।

बता दें कि सोमवार देर रात तक कलाकार पुतलों को अंतिम रूप देते नजर आएंगे। भीड़ को देखते हुए सेक्टर 21 ए नोएडा स्टेडियम की रामलीला के आसपास भारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही डायवर्सन किया गया है। सेक्टर 21 ए नोएडा स्टेडियम और सेक्टर 62 में सबसे ज्यादा दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद है। पुलिस के साथ ही समिति की तरफ से प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड और वॉलिंटियर्स भी लगाए गए हैं।

आज दोपहर से सड़के होगी बंद

जानकारी के अनुसार बस टावर के साथ ही ड्रोन से छपे छपे पर नजर रखी जाएगी इसके अलावा सेक्टर 86 श्री राम लखन धार्मिक लीला कमेटी सेक्टर 110 महर्षी नगर रामलीला समिति और सेक्टर 12 श्री बजरंग रामलीला संचालिका समिति की रामलीला में भी रावण के पुत्रों का दहन किया जाएगा सेक्टर 120 राज रेजिडेंसी सेक्टर 87 प्रतीक विक्टोरिया सेक्टर 70 पन ओएसिस समेत कुछ अन्य इलाकों में भी कार्यक्रम के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है इसके साथ ही यहां पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम भी किए गए।

नोएडा में दशहरे के मौके पर होने वाले रावण दहन कार्यक्रम के लिए डायवर्सन प्लान तैयार कर लिया गया है रावण दहन के बाद भीड़ वापस होने तक डायवर्सन प्रभावी रहेगा कार्यक्रम को लेकर आज दोपहर 2:00 बजे से स्टेडियम के चारों तरफ की सड़के बंद रहेंगी। सेक्टर 62 में भी भीड़ ज्यादा हुई तो डायवर्सन किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर ट्रैफिक पुलिस ने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories