शनिवार, जुलाई 13, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: खुशखबरी! नोएडा इंटरनेशल एयरपोर्ट के पास घर खरीदने का सुनहरा...

Noida News: खुशखबरी! नोएडा इंटरनेशल एयरपोर्ट के पास घर खरीदने का सुनहरा मौका, यीडा ने लॉन्च किया प्लान; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Noida News: नोएडा-ग्रेनो के इन प्रमुख सेक्टर में दुरुस्त होगी विद्युत व्यवस्था, जानें क्या है प्राधिकरण की खास तैयारी?

Noida News: राजधानी दिल्ली से सीमा साझा करने वाले शहर, नोएडा में बिजली व्यवस्था को और दुरुस्त करने की तैयारी जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार नोएडा विकास प्राधिकरण जल्द ही नोएडा-ग्रेटर नोएडा (ग्रेनो) एक्सप्रेस वे से सटे कुछ प्रमुख सेक्टरों में बिजली सब स्टेशन स्थापित करने वाला है।

Noida News: नोएडा इंटरनेशल एयरपोर्ट की शुरूआत इस साल के आखिरी में होने की उम्मीद है। माना जा रहा है नोएडा इंटरनेशल एयरपोर्ट का परिचालन शुरू होने के बाद दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट पर भीड़ की समस्या में कमी हो सकती है। गौरतलब है कि अभी दिल्ली -एनसीआर के लोग फ्लाइट पकड़ने के लिए इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट पर ही जाते है। यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने लोगों को एक और खुशखबरी दी है। यीडा के अधिकारियों के अनुसार नोएडा इंटरनेशल एयरपोर्ट के पास चार अलग- अलग सेक्टरों में 350 से अधिक आवासीय भूखंडों की फिर से बिक्री शुरू कर दी है। इस स्कीम में अप्लाई करने की अंतिम तारीख 5 अगस्त 2024 है।

इन सेक्टरों में मिलेगा आवासीय भूखंड

यीडा के अनुसार 361 भूखंड सेक्टर 16, 18, 20 और 22डी सहित चार अलग-अलग सेक्टरों में स्थित हैं। सबसे खास बात यह है कि यह यमुना एक्सप्रेसवे के पास है जो ग्रेटर नोएडा को आगरा और मथुरा से जोड़ता है। इसके अलावा यह नोएडा इंटरनेशल एयरपोर्ट और नोएडा में बन रहे फिल्म सिटी के पास है।

इन साइजों में मिलेगा आवासीय प्लॉट

अगर भूखंड की साइज की बात करें तो यीडा द्वारा दी जानकारी के अनुसार 200 वर्ग मीटर के 84 प्लॉट, 162 वर्ग मीटर के 77 प्लॉट, 200 वर्ग मीटर के तीन प्लॉट, 500 वर्ग मीटर के 40 प्लॉट, 1000 वर्ग मीटर के 18 प्लॉट और 4000 वर्ग मीटर के आठ प्लॉट की पेशकश कर रहा है। यह योजना 300 वर्ग मीटर श्रेणी में सर्वाधिक 131 आवासीय भूखंड शामिल है।

कैसे मिलेगा प्लॉट

यीडा द्वारा दी जानकारी के अनुसार यह आवासीय भूखंड लोगों को लकी ड्रा के माध्यम से दिया जाएगा। जो कि 20 सितंबर 2024 को आयोजित किया जाएगा।

प्लॉट की कितनी होगी कीमत

जानकारी के अनुसार ये आवासीय भूखंड 25,900 रुपये प्रति वर्ग मीटर की दर से आवंटित किए जाएंगे। अगर 120 वर्ग मीटर का बात करें तो इसमे 31 लाख 8 हजार रूपये देने होंगे। वहीं 162 वर्ग मीटर के अनुसार कुल 41 लाख 95 हजार रूपये देने होंगे। इसी के तहत भूखंडों को अलग – अलग वर्ग मीटर को बांटा गया है। और प्रति वर्ग की कीमत 25,900 रूपये है।

Latest stories