बुधवार, जून 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: खुशखबरी! नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्री उठा सकेंगे स्टारबक्स की...

Noida News: खुशखबरी! नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्री उठा सकेंगे स्टारबक्स की कॉफी का लुफ्त, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Noida News: चुनावी घमासान के बाद नए नोएडा के मास्टर प्लान को मिल सकती है मंजूरी! जानें क्या है प्राधिकरण की तैयारी?

Noida News: पश्चिमी यूपी के प्रमुख जिलों में से एक गौतमबुद्ध नगर को उसकी चाक-चौबंद के लिए जाना जाता है। गौतमबुद्ध नगर के अंतर्गत ही नोएडा शहर को लेकर भी खूब सुर्खियां बनती हैं।

Noida News: नोएडा में भीषण गर्मी का कहर! हीट वेव की चपेट में आकर बिमार पड़ रहे लोग; जानें कैसे करें अपना बचाव

Noida News: पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रमुख औद्योगिक शहर नोएडा में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। नोएडा के अलग-अलग हिस्सों में लोगों को तपती गर्मी के साथ हीट वेव का सामना भी करना पड़ रहा है।

Noida News: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (NIAL) ने मंगलवार (19 मार्च) को घोषणा की कि जेवर हवाई अड्डे पर ट्रायल रन जून के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है। वहीं उम्मीद की जा रही है कि इसका परिचालन इस साल के अंत तक शुरू हो सकता है। गौरतलब है कि एयरपोर्ट का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। नोएडा एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की सुविधा को देखते हुए फूड कोर्ट में भी आउटलेट बढ़ते जा रहे हैं। वहीं एयरपोर्ट और स्टारबक्स के बीच एक एएमयू साइन हुआ है। अब यात्री नोएडा एयरपोर्ट पर स्टारबक्स की कॉफी का लुफ्त उठा सकेंगे।

नोएडा एयरपोर्ट के सीईओ ने दी जानकारी

मालूम हो कि नोएडा एयरपोर्ट के सीईओ क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने बताया कि टीएफएस के साथ अनुबंध कर यात्रियों को असाधारण आतिथ्य प्रदान किया जाएगा। गौरतलब है कि दिल्ली एनसीआर में सबसे बड़ा एयरपोर्ट इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट है। दिल्ली एनसीआर के लगभग सभी लोग इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट पर ही आते जिसके कारण काफी भीड़ बढ़ जाती है। वहीं अब नोएडा एयरपोर्ट चालू होने के बाद यात्रियों का काफी सुविधा होने वाली है। माना जा रहा है कि यह भारत का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनेगा।

दिल्ली- एनसीआर तक बढ़ेगी कनेक्टिविटी

इसके अलावा, राज्य सरकार ने यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) और एनआईएएल सहित स्थानीय एजेंसियों को नोएडा हवाई अड्डे से दिल्ली/राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के बाकी हिस्सों तक कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए एक मेट्रो लाइन बनाने का निर्देश दिया है। इसके अलावा YEIDA ने कहा कि, यमुना एक्सप्रेसवे से नोएडा हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए एक वीआईपी एक्सेस रोड भी बनाई जाएगी। इसका उपयोग वीआईपी और आपात स्थिति के दौरान किया जाएगा। रैपिड रेल-सह-मेट्रो रेल की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) को मंजूरी दे दी गई है और इसे फंडिंग पैटर्न की सिफारिश के लिए सरकार को भेज दिया गया है।

Latest stories