शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: खुशखबरी! नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्री उठा सकेंगे स्टारबक्स की...

Noida News: खुशखबरी! नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्री उठा सकेंगे स्टारबक्स की कॉफी का लुफ्त, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Noida News: कांवड़ यात्रा को लेकर सतर्क हुआ प्रशासन! विभिन्न विभागों संग बैठक कर बनाया रूट डायवर्जन प्लान; जानें डिटेल

Noida News: 22 जुलाई, दिन सोमवार से सावन का पवित्र महीना शुरू हो रहा है। इस दौरान लाखों की संख्या में शिव भक्त कंधे पर कांवड़ लेकर धार्मिक यात्रा में अपनी सहभागिता दर्ज कराएंगे और भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करेंगे।

Noida News: हिरण पार्क से स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स तक, नोएडा प्राधिकरण की 214वीं बोर्ड बैठक में लिए गए ये अहम फैसले; जानें डिटेल

Noida News: पश्चिमी यूपी के प्रमुख औद्योगिक शहर नोएडा की चका-चौंध आने वाले दिनों में बढ़ने वाली है। नोएडा विकास प्राधिकरण की ओर से शहर में कई विकास कार्यों को कराया जाएगा जिसको लेकर प्राधिकरण ने अहम जानकारी साझा की है।

Noida News: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (NIAL) ने मंगलवार (19 मार्च) को घोषणा की कि जेवर हवाई अड्डे पर ट्रायल रन जून के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है। वहीं उम्मीद की जा रही है कि इसका परिचालन इस साल के अंत तक शुरू हो सकता है। गौरतलब है कि एयरपोर्ट का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। नोएडा एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की सुविधा को देखते हुए फूड कोर्ट में भी आउटलेट बढ़ते जा रहे हैं। वहीं एयरपोर्ट और स्टारबक्स के बीच एक एएमयू साइन हुआ है। अब यात्री नोएडा एयरपोर्ट पर स्टारबक्स की कॉफी का लुफ्त उठा सकेंगे।

नोएडा एयरपोर्ट के सीईओ ने दी जानकारी

मालूम हो कि नोएडा एयरपोर्ट के सीईओ क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने बताया कि टीएफएस के साथ अनुबंध कर यात्रियों को असाधारण आतिथ्य प्रदान किया जाएगा। गौरतलब है कि दिल्ली एनसीआर में सबसे बड़ा एयरपोर्ट इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट है। दिल्ली एनसीआर के लगभग सभी लोग इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट पर ही आते जिसके कारण काफी भीड़ बढ़ जाती है। वहीं अब नोएडा एयरपोर्ट चालू होने के बाद यात्रियों का काफी सुविधा होने वाली है। माना जा रहा है कि यह भारत का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनेगा।

दिल्ली- एनसीआर तक बढ़ेगी कनेक्टिविटी

इसके अलावा, राज्य सरकार ने यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) और एनआईएएल सहित स्थानीय एजेंसियों को नोएडा हवाई अड्डे से दिल्ली/राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के बाकी हिस्सों तक कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए एक मेट्रो लाइन बनाने का निर्देश दिया है। इसके अलावा YEIDA ने कहा कि, यमुना एक्सप्रेसवे से नोएडा हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए एक वीआईपी एक्सेस रोड भी बनाई जाएगी। इसका उपयोग वीआईपी और आपात स्थिति के दौरान किया जाएगा। रैपिड रेल-सह-मेट्रो रेल की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) को मंजूरी दे दी गई है और इसे फंडिंग पैटर्न की सिफारिश के लिए सरकार को भेज दिया गया है।

Latest stories