मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: नोएडा में आईटी इंजीनियर को किया डिजिटली अरेस्ट, ठगे लाखों...

Noida News: नोएडा में आईटी इंजीनियर को किया डिजिटली अरेस्ट, ठगे लाखों रूपये

Date:

Related stories

Union-Rewards.apk : यूनियन बैंक का फर्जी ऐप बना सिर दर्द, आपकी एक गलती बना देगी भिखारी

Union-Rewards.apk : इन दिनों साइबर क्राइम लगातार बढ़ता जा रहा...

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि यहां पर एक इंजीनियरों को साइबर अपराधियों ने डिजिटल अरेस्ट कर लिया और इतना ही नहीं डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से साइबर ठगों ने करीब 11 लाख रूपये की ठगी कर ली।

आईटी इंजीनियर युवती के साथ हुई ठगी

मिली जानकारी के अनुसार नोएडा के सेक्टर 34 में पहले आईटी इंजीनियर के साथ एक बड़ी ठगी हो गई और यह ठगी डिजिटल अरेस्ट के द्वारा की गई। बता दें कि साइबर ठगों ने महिला इंजीनियर को करीब 8 घंटे तक डराकर घर में ही बंधक बना कर रखा। और उसके बाद महिला के अकाउंट से करीब 11 लाख रूपये रुपए ऐंठ लिए।

मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी रीता यादव ने बताया कि सेक्टर-34 स्थित धवल गिरी सोसाइटी निवासी सीजा टीए के पास 13 नवंबर को एक फोन आया और कॉलर ने खुद को टेलीफोन रेगुलेगुटरी ऑफ इंडिया का अधिकारी बताया। आगे अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने कहा कि उनके आधार कार्ड का इस्तेमाल करके सिम कार्ड खरीदा गया है। इसका इस्तेमाल मनी लॉड्रिंग में हुआ है। इस सिम का इस्तेमाल कर दो करोड़ रुपये निकाले गए हैं।

थाना प्रभारी ने मामले की दी जानकारी

थाना प्रभारी ने बताया कि इसके बाद आरोपियों ने आगे की जांच का हवाला देकर कॉल ट्रांसफर कर दी। इसके बाद स्काइप कॉल कर कथित रूप से एक तरफ मुंबई पुलिस, दूसरी तरफ क्राइम ब्रांच और कस्टम के अधिकारी बनकर युवती को डराया धमकाया गया और करीब आठ घंटे तक स्काइप कॉल से युवती की निगरानी कर उसे घर में ही बंधक बना कर रखा गया।

आगे थाना प्रभारी ने बताया कि साइबर ठगों ने जब युवती को बंधक बनाकर रखा था, तब उन लोगों ने युवती से कई तरह के सवाल पूछे साथ ही उसे किसी और से बात करने से मना कर दिया। और अंत में आरोपियों युवती को डरा-धमकाकर अपने खाते में 11 लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories