शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: सेक्टर 63 में गैस सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा, कई...

Noida News: सेक्टर 63 में गैस सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा, कई झुग्गियां जलकर हुईं खाक

Date:

Related stories

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Raigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ में भीषण आग लगने से मचा कोहराम, मृतकों की संख्या में इजाफा; जानें लेटेस्ट अपडेट

Raigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के एक फार्मा कंपनी में आग लगने से कोहराम मच गया। खबर है कि ब्लूजेट हेल्थकेयर लिमिटेड नामक फार्मा कंपनी में आग लगने से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

Pune Fire Video: सर्विस सेंटर में लगी भीषण आग, धू-धू कर जल गए दर्जनों से ज्यादा मोटरसाइकिल; देंखे वीडियो

Pune Fire Video: महाराष्ट्र के पुणे से एक हैरतंगेत फुटेज सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार पुणे के एक बाइक सर्विस सेंटर में सुबह-सुबह आग लग गई जिसके कारण करीब 25 मोटरसाइकिल जलकर खाक हो गईं।

Iraq Fire: इराक में भीषण हादसा-मैरेज हॉल में आग लगने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत, जानें किस वजह से हुई घटना

Iraq Fire: उत्तरी इराक के हमदानिया शहर से एक दुखद घटना सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार इस शहर में एक शादी समारोह के दौरान आग लगने से 100 लोगों के मौत होने की खबर है जबकि 150 से ज्यादा लोग आग में झुलस कर घायल हो गए हैं।

Noida News: एनसीआर के प्रमुख क्षेत्र नोएडा के सेक्टर-63 में स्थित बहलोलपुर गांव में गैस सिलेंडर फटने से आग लगने की खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार खाना बनाते समय सिलेंडर फट जाने के कारण एक झुग्गी में आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें तेज होने लगीं और आग ने तीन से चार झुग्गियों को अपने लपेटे में ले लिया। खबर है कि इस घटना में करीब 4 झुग्गियां जलकर खाक हुई हैं।

इसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा आनन-फानन में पुलिस और फायर डिपार्टमेंट को भी दी गई जिसके बाद से ग्रामीणों के सहयोग से फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया।

ग्रामीणों की मदद से टला बड़ा हादसा

नोएडा के सेक्टर-63 में स्थित बहलोलपुर गांव में लगे इस भीषण आग पर स्थानिय लोगों के सूझ-बूझ से काबू पाया गया। खबरों की माने तो इस मामले में स्थानिय ग्रामीणों की मदद से बड़े हादसे को टाला गया है। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड की टीम के साथ आग बुझाने में मदद की और आग की लपटों पर जल्द ही काबू पा लिया गया। इस हादसे को देखकर झुग्गियों में रह रहे लोगों ने पहले की अपने झुग्गियों को खाली कर दिया था जिससे की कोई जनहानि नहीं हुई है। वहीं इस घटना से कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन लगा पाना अभी मुश्किल है। हालाकि प्रशासन ने इस मामले को संज्ञान में लिया है और आगे इस मामले में जो भी अपडेट आएगा उसे लोगों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें