शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: नोएडा में बनेगा रिहैबिलिटेशन सेंटर, सीएम आदित्यनाथ ने अधिकारियों को...

Noida News: नोएडा में बनेगा रिहैबिलिटेशन सेंटर, सीएम आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Date:

Related stories

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

Noida News: योगी सरकार उत्तर प्रदेश को नशे की लत से दूर करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। योगी सरकार समय-समय पर ऐसी योजनाएं और व्यवस्था करती रहती है। जिससे की लोग नशे से दूर हो जाए।

योगी सरकार ने उठाए सख्त कदम

हालांकि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कई शिक्षण संस्थान ऐसे हैं जोकि अब नशे का अड्डा बनते जा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कई ऐसे शिक्षण संस्थान हैं। जहां पर कई छात्र नशीले पदार्थों की तस्करी करते हुए पकड़े जा रहे हैं।

इस पूरी घटना को देखते हुए अब योगी सरकार की तरफ से गौतम बुद्ध नगर में ड्रग्स रिहैबिलिटेशन सेंटर सेंटर बनाने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि यहां पर छात्रों की काउंसलिंग की जाएगी। ताकि बच्चे अपने भविष्य के साथ किसी भी तरह का कोई खिलवाड़ ना करें और सफलता की तरफ आगे बढ़े।

”युवा देश और प्रदेश का भविष्य है”

बता दें कि प्रदेश में लगातार नशीले पदार्थों की तस्करी बढ़ाने की वजह से सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले पर चिंता जताते हुए। इसके खिलाफ सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ड्रग्स के मामलों को लेकर अधिकारियों के साथ एक बैठक की।

सभी अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवा देश और प्रदेश का भविष्य है। उन्हें गलत राह से बाहर निकालने की जिम्मेदारी सरकार की है। खबरों की माने तो देश के अलग-अलग राज्यों से गौतमबुद्ध नगर में कई छात्र पढ़ाई करने के लिए आते हैं, और यहां पर नशे की लत में पड़ जाते हैं। जिसकी वजह से उनका भविष्य अंधकार की ओर चला जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories