रविवार, जून 23, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाली सड़को का होगा चौड़ीकरण,...

Noida News: दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाली सड़को का होगा चौड़ीकरण, ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा प्रधिकरण को भेजा प्रस्ताव

Date:

Related stories

Noida News: चुनावी घमासान के बाद नए नोएडा के मास्टर प्लान को मिल सकती है मंजूरी! जानें क्या है प्राधिकरण की तैयारी?

Noida News: पश्चिमी यूपी के प्रमुख जिलों में से एक गौतमबुद्ध नगर को उसकी चाक-चौबंद के लिए जाना जाता है। गौतमबुद्ध नगर के अंतर्गत ही नोएडा शहर को लेकर भी खूब सुर्खियां बनती हैं।

Noida News: नोएडा में भीषण गर्मी का कहर! हीट वेव की चपेट में आकर बिमार पड़ रहे लोग; जानें कैसे करें अपना बचाव

Noida News: पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रमुख औद्योगिक शहर नोएडा में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। नोएडा के अलग-अलग हिस्सों में लोगों को तपती गर्मी के साथ हीट वेव का सामना भी करना पड़ रहा है।

Noida News: दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली हजारों की संख्या में प्रतिदिन लोग आते – जाते है। पीक आवर्स में वाहनों का दबाव बढ़ने के कारण लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। गौरतलब है कि नौकरीपैशा लोगों को हर रोज जाम का सामना करना पड़ता है इसी को देखते हुए यातायात पुलिस ने अधिक वाहनों की आवाजाही वाली सड़कों का सर्वे कर चौड़ीकरण का प्रस्तावा नोएडा प्रधिकरण को भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली नोएडा को जोड़ने वाली कई सड़कों का चौड़ीकरण को लेकर प्रस्ताव भेजा गया है।

नोएडा की कई सड़को पर जाम की गंभीर समस्या

डीसीपी अनिल कुमार यादव के अनसार महामाया फ्लाईओवर से चिल्ला बॉर्डर के बीच दोनों तरफ पीक आवर्स पर भयंकर जाम लग जाता है। इसके अलावा डीएनडी से नोएडा लिंक में भी लोग घंटों जाम मे फंसे रहते है। वहीं दलित प्रेरणा स्थल से डीएनडी समेस फिल्म सिटी के पास भी ऐसा ही कुछ हाल होता है। बता दें कि यह सभी सड़के दिल्ली और नोएडा को एक दूसरे से जोड़ती है और प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग इन सड़को पर आवाजाही करते है। डीसीपी अनिल कुमार यादव ने आगे कहा कि इसे देखते हुए प्रधिकरण को प्रस्ताव भेज दिया गया है। जल्द की काम शुरू होने की उम्मीद है।

ट्रैफिक पुलिस ने प्रधिकरण को भेजा प्रस्ताव

करीब पांच किलोमीटर लंबे नोएडा -दिल्ली रोड पर पीक आवर्स में जाम लग जाता है। जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस के लिए भी एक बड़ी समस्या खड़ी हो जाती है। इसी को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा प्रधिकरण को सड़को के चौड़ीकरण को लेकर प्रस्ताव भेजा दिया है। खबरों के मुताबिक नोएडा प्रधिकरण ने मौखिक तौर पर प्रस्ताव पर सहमति जताई दी है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद चौड़ीकरण का काम शुरू हो सकता है।

Latest stories