Home देश & राज्य ‘पेड पीरियड लीव’ पर दिए बयानों के बाद घेरे में आईं स्मृति...

‘पेड पीरियड लीव’ पर दिए बयानों के बाद घेरे में आईं स्मृति ईरानी! पूर्व CM KCR की बेटी ने भी साधा निशाना; जानें डिटेल

Paid Period Leave: स्मृति ईरानी के पेड पीरियड लीव पर दिए बयान के बाद के कविता ने उन पर निशाना साधा है।

0
74
Paid Period Leave
Paid Period Leave

Paid Period Leave: केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इन दिनों खूब चर्चाओं में हैं। इसका प्रमुख कारण है सदन में दिया उनका एक बयान जिसमें उन्होंने महिलाओं को पीरियड के दौरान पेड छुट्टी देने का समर्थन नहीं किया था। 13 दिसंबर को सदन में एक प्रश्न का जवाब देते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि यह महिलाओं की जिंदगी का एक हिस्सा है और इसको हमें दिव्यांगता की तरह नहीं देखना चाहिए। इसके आलावा उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि अगर महिलाओं को पीरियड के दौरान छुट्टी दी गई तो इससे महिलाओं के प्रति भेदभाव भी बढ़ेगा। स्मृति ईरानी के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर भी उनकी खूब आलोचना हुई थी। अब इस मामले में तेलंगाान के पूर्व सीएम चन्द्रशेखर राव की बेटी के कविता ने उन पर निशाना साधा है। के कविता ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट कर लिखा है कि “मासिक धर्म कोई विकल्प नहीं बल्कि एक जैविक वास्तविकता है। इस दौरान सवैतनिक छुट्टी से इनकार करना अनगिनत महिलाओं द्वारा सहे जाने वाले वास्तविक दर्द को नजरअंदाज करता है।”

‘पेड पीरियड लीव’ पर दिए बयानों के बाद घिरी स्मृति ईरानी

पेड पीरियड लीव के विषय पर दिए गए बयानों के बाद स्मृति ईरानी घिरती नजर आ रही है। इस प्रकरण में अब तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता ने भी केन्द्रीय मंत्री पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से स्पष्ट किया है कि “मासिक धर्म कोई विकल्प नहीं बल्कि एक जैविक वास्तविकता है। इसके लिए सवैतनिक छुट्टी से इनकार करना अनगिनत महिलाओं द्वारा सहे जाने वाले वास्तविक दर्द को नजरअंदाज करता है।” इसके अलावा के कविता की ओर से ये भी कहा गया है कि “वो केन्द्रीय मंत्री द्वारा मासिक धर्म संबंधी संघर्ष को राज्यसभा में खारिज करने से निराश हैं।”

बता दें कि स्मृति ईरानी के बयानों को लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें समर्थन भी मिल रहा है। इसके तहत कंगना रनौत के साथ अन्य कई सोशल मीडिया यूजर्स ने मंत्री ईरानी के बयान का समर्थन किया है।

स्मृति ईरानी का बयान

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 13 दिसंबर को सदन में पेड पीरियड लीव को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने राजद सांसद मनोज झा के सवालों पर कहा था कि मासिक धर्म को दिव्यांगता की तरह नहीं देखना चाहिए। अगर महिलाओं को पीरियड के दौरान छुट्टी दी गई तो इससे महिलाओं के प्रति भेदभाव बढ़ेगा। इस दौरान उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि मासिक धर्म हाइजीन का विषय है और हमें इसको लेकर जागरुकता फैलाने के साथ हाइजीन से जुड़ी चीजों की पहुंच बढ़ाने की सोचना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।