सोमवार, मई 20, 2024
होमख़ास खबरेंParliament Monsoon Session: मणिपुर मामले पर आज भी नहीं चली संसद, PM...

Parliament Monsoon Session: मणिपुर मामले पर आज भी नहीं चली संसद, PM के बयान पर अड़ा रहा विपक्ष, ‘INDIA’ के सांसदों ने किया ब्लैक प्रोटेस्ट

Date:

Related stories

Parliament Session: चुनावी नतीजों के बाद संसद के शीतकालीन सत्र का आगाज, Mahua Moitra से लेकर इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Parliament Session: देश के चार राज्यों के चुनावी नतीजों की घोषणा बीते कल हो चुकी है। इसमें हिन्दी पट्टी के तीन प्रमुख राज्य राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा ने जीत हासिल की है। वहीं तेंलगाना की जनता ने कांग्रेस को बहुमत देने का फैसला लिया है। इसी क्रम में आज से संसद के शीतकालीन सत्र का आगाज भी हो गया है।

BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के विवादित बयान से हुआ सियासी बवाल, बसपा MP दानिश अली बिफरे; बोले- जल्‍द लिया जाए एक्‍शन

Ramesh Bidhuri: देश की राजधानी दिल्ली में बीते 2-3 दिन पहले ही लोकतांत्रिक विधी-विधान के साथ हमारे जनप्रतिनिधी सदन के पुराने भवन को छोड़कर नए सदन में पहुंचे।

Parliament Monsoon Session: संसद के मॉनसून सत्र का आज (26 जुलाई, बुधवार) छठा दिन है। पहले पांच दिनों की तरह आज भी संसद में मणिपुर हिंसा पर हंगामे के आसार हैं। बुधवार (26 जुलाई) को विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। जिसे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने स्वीकार कर लिया है।

विपक्ष चाहता है कि इस पर जल्द से जल्द चर्चा हो। हालांकि, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने सभी दलों के साथ चर्चा करने के बाद इस पर समय तय करने की बात कही। नियमों के मुताबिक, प्रस्ताव पर 10 दिनों के अंदर चर्चा होती है, लेकिन विपक्ष आज (27 जुलाई) ही इस पर चर्चा की मांग कर रहा है।

बुधवार को भी मणिपुर मसले पर संसद में जबरदस्त हंगामा देखने को मिला था, जिसके बाद कार्यवाही गुरुवार (27 जुलाई) तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। वहीं, मणिपुर मसले के विरोध में विपक्षी सांसद आज संसद में काले कपड़ों में नजर आएंगे।

उम्मीद है की केंद्र सरकार आज इस मुद्दे पर जवाब दे सकती है। सरकार ने सर्वदलीय बैठक के दौरान भी मणिपुर हिंसा पर चर्चा की बात को स्वीकार किया था। जबकि, विपक्ष का कहना है कि PM मोदी इस मुद्दे पर संसद में जवाब दें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories