Home ख़ास खबरें Parliament Monsoon Session: 137 दिन बाद संसद पहुंचे राहुल गांधी, विपक्ष के...

Parliament Monsoon Session: 137 दिन बाद संसद पहुंचे राहुल गांधी, विपक्ष के विरोध के बीच राज्यसभा में पेश हुआ दिल्ली सेवा विधेयक

0
Parliament Monsoon session
Parliament Monsoon session

Parliament Monsoon Session: संसद के मानसून सत्र का आखिरी सप्ताह आज (7 अगस्त, सोमवार) से शुरू हो रहा है, जिसमें सांसदों को कुछ महत्वपूर्ण कार्य सौंपे जाएंगे। संसद में मणिपुर मुद्दे पर सत्तारूढ़ गठबंधन (NDA) के खिलाफ विपक्षी दलों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर भी इस हफ्ते चर्चा होगी।

भाजपा ने पहले ही अपने सदस्यों को 7 से 11 अगस्त तक सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी कर दिया है, इस दौरान विश्वास मत पर चर्चा होगी। वहीं, राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर विपक्षी नेता उन्हें दोबारा सांसद बनाने की मांग भी करेंगे।

राहुल गांधी आज संसद जाएंगे या नहीं, इस पर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला आज फैसला ले सकते हैं। उधर, गृह मंत्री अमित शाह आज राज्यसभा में दिल्ली सर्विसेज बिल पेश करेंगे। ये बिल लोकसभा में 3 अगस्त को पास हो चुका है।

Brijesh Chauhan

पूर्व CJI ने दिल्ली विधेयक को बताया सही

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023 पर चर्चा के दौरान राज्यसभा सांसद और पूर्व CJI रंजन गोगोई ने कहा, “…मेरे लिए बिल सही है, ठीक है।”

Brijesh Chauhan

संसद सदस्यता पर खुश दिखे राहुल गांधी

Brijesh Chauhan

सुधांशु त्रिवेदी का CM केजरीवाल पर साधा निशाना

राज्यसभा में दिल्ली सेवा विधेयक पर चर्चा के दौरान भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2013 में अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि तत्कालीन सीएम शीला दीक्षित के आवास में 10 एयर कंडीशनर थे और यहां तक कि बाथरूम में भी एसी था, लेकिन अब केजरीवाल के आवास में 15 बाथरूम और 1 करोड़ रुपये के पर्दे लगे हैं।  

Brijesh Chauhan

राहुल गांधी कल लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बोलेंगे

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कल लोकसभा में होने वाली अविश्वास प्रस्ताव चर्चा में बोलेंगे। संभावना है कि वह कल सदन में कांग्रेस की ओर से बहस की शुरुआत करेंगे।

Brijesh Chauhan

डिजिटल पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल लोकसभा में पास

डिजिटल पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल 2023 लोकसभा में आज पास हो गया है। अब ये बिल राज्यसभा में पेश होगा। 

Exit mobile version