शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यमानसून सत्र के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, UCC पर आज...

मानसून सत्र के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, UCC पर आज होगी संसदीय समिति की बैठक, सोनिया गांधी करेंगी अध्यक्षता

Date:

Related stories

Uttarakhand News: 5 फरवरी से शुरू होगा विधानसभा का सत्र, UCC को लेकर ये है CM Dhami की तैयारी

Uttarakhand News: उत्तराखंड विधानसभा का सत्र आगामी माह फरवरी में 5 तारीख से शुरू होगा। विधानसभा सत्र को लेकर जानकारी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री दफ्तर से दी गई है।

नए साल में बदलेगा देवभूमि का स्वरुप! UCC के साथ कई योजनाओं को लागू करने की तैयारी में धामी सरकार; जानें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार राज्य के कायाकल्प को बदलने के लिए प्रयासरत नजर आ रही है। इसी कड़ी में बीते दिनों ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन भी किया गया था जिसके जरिए राज्य में 3.5 लाख करोड़ का निवेश लाया गया है।

Uniform Civil Code पर एक कदम और आगे बढ़ उत्तराखंड, LGBTQ, लिव-इन से लेकर UCC ड्राफ्ट में हैं ये-ये चीजें

Uniform Civil Code: समान नागरिक संहिता पर उत्तराखंड एक कदम और आगे बढ़ गया है। UCC पर तैयार हुए ड्राफ्ट में LGBTQ, लिव-इन जैसे कई मुद्दे शामिल किए गए हैं।

Uniform Civil Code पर केंद्र सरकार गंभीर, मानसून सत्र में पेश हो सकता है UCC Bill

Uniform Civil Code: समान नागरिक संहिता पर केंद्र सरकार अब गंभीर नजर आ रही है। सूत्रों की मानें तो मानसून सत्र में UCC Bill पेश हो सकता है।

UCC: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समान नागिरक सहिंता (UCC) की खुलकर वकालत करने और विधि आयोग की अधिसूचना के बाद देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड पर चर्चा तेज हो गई है। इसी बीच देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस भी अब अक्शन मोड में आ गई है। संसद के मानसून सत्र से पहले UCC पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस ने आज संसदीय समिति की बैठक बुलाई है। ये बैठक आज (1 जुलाई, शनिवार) शाम पांच बजे 10 जनपथ मार्ग पर होगी। जिसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी।

3 जुलाई को कांग्रेस ने बुलाई बैठक

इस बैठक में कांग्रेस मानसून सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा करेगी। इसके अलावा यूनिफॉर्म सिविल कोड पर पार्टी का क्या रूख है, उस पर भी चर्चा की जाएगी। UCC पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस ने 3 जुलाई को भी एक बैठक बुलाई है। जिसमें कांग्रेस के सभी नेता शामिल होंगे। पार्टी सूत्रों की मानें तो आज होने वाली बैठक में 3 जुलाई को होने वाली बैठक की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

PM ने की थी UCC की वकालत

बता दें कि इन दिनों भारत में समान नागिरक सहिंता का मुद्दा काफी गरमाया हुआ है। इस पर बहस की शुरुआत तब हुई जब पिछले महीने विधि आयोग ने लोगों से इस पर उनके सुझाव मांगे। आयोग ने लोगों से 15 जुलाई से पहले लिखित सुझाव देने को कहा था। लेकिन, इस बहस ने रफ्तार तब पकड़ी जब PM Modi ने इसकी खुलकर वकालत की। उनके इस बयान का स्पष्ट संदेश था कि BJP इस पर कोई बड़ा कदम उठाने वाली है। जिसके बाद से देशभर में इसकी चर्चा तेज हो गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories