Home देश & राज्य मानसून सत्र के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, UCC पर आज...

मानसून सत्र के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, UCC पर आज होगी संसदीय समिति की बैठक, सोनिया गांधी करेंगी अध्यक्षता

0
Sonia Gandhi
Sonia Gandhi

UCC: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समान नागिरक सहिंता (UCC) की खुलकर वकालत करने और विधि आयोग की अधिसूचना के बाद देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड पर चर्चा तेज हो गई है। इसी बीच देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस भी अब अक्शन मोड में आ गई है। संसद के मानसून सत्र से पहले UCC पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस ने आज संसदीय समिति की बैठक बुलाई है। ये बैठक आज (1 जुलाई, शनिवार) शाम पांच बजे 10 जनपथ मार्ग पर होगी। जिसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी।

3 जुलाई को कांग्रेस ने बुलाई बैठक

इस बैठक में कांग्रेस मानसून सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा करेगी। इसके अलावा यूनिफॉर्म सिविल कोड पर पार्टी का क्या रूख है, उस पर भी चर्चा की जाएगी। UCC पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस ने 3 जुलाई को भी एक बैठक बुलाई है। जिसमें कांग्रेस के सभी नेता शामिल होंगे। पार्टी सूत्रों की मानें तो आज होने वाली बैठक में 3 जुलाई को होने वाली बैठक की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

PM ने की थी UCC की वकालत

बता दें कि इन दिनों भारत में समान नागिरक सहिंता का मुद्दा काफी गरमाया हुआ है। इस पर बहस की शुरुआत तब हुई जब पिछले महीने विधि आयोग ने लोगों से इस पर उनके सुझाव मांगे। आयोग ने लोगों से 15 जुलाई से पहले लिखित सुझाव देने को कहा था। लेकिन, इस बहस ने रफ्तार तब पकड़ी जब PM Modi ने इसकी खुलकर वकालत की। उनके इस बयान का स्पष्ट संदेश था कि BJP इस पर कोई बड़ा कदम उठाने वाली है। जिसके बाद से देशभर में इसकी चर्चा तेज हो गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version