शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यShahid latif Shot Dead: पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ की पाकिस्तान...

Shahid latif Shot Dead: पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ की पाकिस्तान में हत्या, अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भूना

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

Shahid latif Shot Dead: भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादी शाहिद लतीफ की पाकिस्तान के सियालकोट में हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है की कुछ अज्ञात हमलावरों ने लतीफ को सरेआम गोलियों से भून दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। आतंकी शाहिद लतीफ पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड था। उसी ने पूरे हमले की साजिश रची थी।

भारतीय जांच एजेंसी NIA की मोस्ट वांटेड लोगों की सूची में लतीफ का नाम भी शामिल था। बताया जाता है कि शाहिद लतीफ जम्मू-कश्मीर के बड़ी संख्या में आतंकियों से जुड़ा हुआ था। अन्य आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर इसने जम्मू-कश्मीर में कई बड़े हमलों को अंजाम दिया था।

आतंकवादियों की घुसपैठ में करता था मदद

शाहिद पर NIA ने UAPA के तहत मामला दर्ज किया हुआ था। शाहिद मूल रूप से पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुजरांवाला का रहने वाला था और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करता था। बताया जाता है कि वह सियालकोट सेक्टर का कमांडर भी था, जो भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ में मदद करने और आतंकवादी हमलों की योजनाएं बनाने का काम करता था।

शाहिद ने रची थी पठानकोट हमले की साजिश

12 नवंबर 1994 में पहली बार उसे हिरासत में लिया गया था। जिसके बाद उसने लगभग 16 साल भारतीय जेल में बिताए। फिर 2010 में उसे वाघा बॉर्डर के रास्ते उनके पाकिस्तान वापस भेज दिया गया था। इसके बाद शाहिद तब सुर्खियों में आया जब उसका नाम 2 जनवरी 2016 को पंजाब के पठानकोट में हुए हमले से जुड़ा। उस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। बताया जाता है कि उसी से हमले की साजिश रची थी। इसके अलावा, शाहिद इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट के हाईजैक में भी आरोपी था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें