Home देश & राज्य Patna News: टमाटर की कीमतों पर लगा लगाम, दो महीनों बाद दामों...

Patna News: टमाटर की कीमतों पर लगा लगाम, दो महीनों बाद दामों में आई गिरावट, यहां जानिए अब किस भाव मिल रहा ‘लाल सोना’

0
Patna Tomato Price
Patna Tomato Price

Patna News: लोगों के घरों में अब दोबारा टमाटर की एंट्री होने वाली है। जी हां, टमाटर की बढ़ती कीमतों के चलते जो लोग टमाटर नहीं खा पा रहे थे, उनके लिए राहत भरी खबर है। लगभग दो महीनों तक लगातार अपने भाव बढ़ाने के बाद, टमाटर के दामों में गिरावट दर्ज की गई है।

दरअसल, बीते दो महीनों से लगातार टमाटर के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी। टमाटर के दाम बीते कुछ महीनों से चर्चा का विषय बने हुए थे। सोशल मीडिया पर भी इसके कई मीम्स वायल हुए। जबकि, कई किसान टमाटर बेचकर करोड़पति बने।

250 रुपये में बिक रहा था टमाटर

आलम यह था की टमाटर के दाम 200 रुपये के पार जा चुके थे। देश के कई शहरों में टमाटर 250 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा था। लेकिन, अब ‘लाल सोने’ के भाव गिरना शुरू हो गए हैं।

दाम घटे, पर अभी भी झिझक रहे लोग

पटना (Patna) के जगदेव पथ में अपनी सब्जी की रेहड़ी लगाने वाले सब्जी विक्रेता दिलीप साहू ने बताया कि पर्याप्त आपूर्ति और कम मांग के कारण एक सप्ताह में कीमतों में गिरावट आई है। लेकिन, लोग अभी भी टमाटर खरीदने से झिझक रहे हैं।

अभी और घटेंगे टमाटर के दाम

दिलीप साहू ने कहा कि पहले, खुदरा बाजार में न्यूनतम खरीद मात्रा आधा से 1 किलोग्राम थी। लेकिन, वर्तमान में ज्यादातर लोग 250 ग्राम टमाटर ही खरीद रहे हैं, जिसकी कीमत अभी भी 20-25 रुपये के आसपास है। उम्मीद है कि कीमतें और घटेंगी। सितंबर के मध्य तक इसमें और गिरावट आएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAMऔर TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version