Home देश & राज्य दिल्ली Tomato Price: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान, दिल्ली में लगेगी...

Tomato Price: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान, दिल्ली में लगेगी टमाटर की मेगा सेल, इतने रुपये में होगी बिक्री

0
Nirmala Sitharaman
Nirmala Sitharaman

Tomato Price: टमाटर की बढ़ती कीमतों को देखते हुए केंद्र सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। गुरुवार (10 अगस्त) को संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जल्द दिल्ली-NCR में टमाटर की मेगा सेल लगाई जाएगी।

इस दौरान लोगों को कम कीमतों पर टमाटर उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने ये भी बताया की क्यों देश में क्यों टमाटर की कीमतें लगातार बढ़ रही है और जनता को राहत देने के लिए सरकार ने क्या-क्या कदम उठाए हैं।

दिल्ली-NCR में लगेगी टमाटर की मेगा सेल

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि इस हफ्ते के अंत में दिल्ली-NCR में ये प्रणाली शुरू कर दी जाएगी। NCCF और NAFED जैसी सहकारी समितियां आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र जैसे राज्यों से टमाटर खरीद रही हैं। जिसके बाद कम कीमतों पर इनकी बिक्री की जाएगी।

उन्होंने बताया कि कई राज्यों में ये प्रणाली शुरू कर दी गई है। अब दिल्ली-NCR में इसे शुरू किया जाएगा। जहां 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब से लोगों को टमाटर दिए जाएंगे।

वित्त मंत्री ने बताया क्यों बढ़ रही कीमतें ?

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में टमाटर की कीमतों में काफी उछाल देखा गया है। भारत में टमाटर के प्रमुख उत्पादक इलाकों में भारी बारिश के चलते फसलों को काफी नुकसान हुआ है। जिस वजह से टमाटर की सप्लाई प्रभावित हुई है।

उन्होंने बताया कि अगले महीने तक स्थिति सामान्य हो जाएगी, जिसके बाद टमाटर की कीमतों में गिरावट देखने को मिलेगी। उन्होंने बताया सरकार लगातार लोगों को राहत देने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में देश के कई राज्यों में टमाटर की मेगा सेल की जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version