बुधवार, मई 1, 2024
होमदेश & राज्यPatna News: NDA से बढ़ते करीबी वाले सवाल पर CM नीतीश पहले...

Patna News: NDA से बढ़ते करीबी वाले सवाल पर CM नीतीश पहले भड़के, फिर किसी संभावना से किया इंकार

Date:

Related stories

Nitish Kumar की नई कैबिनेट में BJP का दबदबा! जानें Bihar का सियासी समीकरण

Nitish Kumar: बिहार की सियासत में एका-एक बदलाव देखने को मिले हैं। दरअसल तमाम सियासी उठा-पटक के बाद JDU चीफ नीतीश कुमार ने एक बार फिर RJD का साथ छोड़कर NDA समर्थित दलों के समर्थन से सरकार बना लिया है।

Nitish Kumar के CM बनने से चढ़ा Bihar का सियासी पारा, RJD नेता पर एक्शन मोड में NDA सरकार

Nitish Kumar: बिहार की सियासत में बीते कुछ दिनों से खूब उठा-पटक देखने को मिला था। सियासी टिप्पणीकारों के अलावा चौक-चौराहों पर भी तमाम तरह की अटकलें चल रही थीं। इन सभी अटकलों पर कयासबाजी की खास वजह JDU चीफ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) थे।

Nitish Kumar के शपथ ग्रहण के बीच Tejashwi Yadav की प्रतिक्रिया, JDU को लेकर किया बड़ा दावा

Nitish Kumar: कहते हैं सियासत संभावनाओं का खेल हैं और यहां कब, क्या हो जाएगा किसी को अंदाजा नहीं। कुछ ऐसा ही हो रहा है बिहार की सियासत के साथ। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज लंबे समय से चली आ रही सियासी अटकलों पर विराम लगाते हुए BJP के समर्थन से फिर बार बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ले ली है।

Nitish Kumar: Bihar में सियासी भूचाल, CM नीतीश का इस्तीफा; BJP के समर्थन से सरकार बनाएगी JDU

Nitish Kumar: देश के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण सर्दी का क्रम तेजी से बढ़ा है। इसी बीच उत्तर-भारत के प्रमुख सियासी राज्य बिहार से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार कड़ाके की इस ठंड में बिहार में सियासी भूचाल मचा है।

Nitish Kumar: कड़ाके की ठंड में चढ़ा Bihar का सियासी पारा, क्या फिर पलटी मारेंगे JDU चीफ?

Nitish Kumar: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सर्द हवाओं के साथ घना कोहरा छाने के कारण पारा तेजी से गिरता नजर आ रहा है। हालाकि इस बीच उत्तर भारत के प्रमुख सियासी राज्य बिहार (Bihar) को लेकर तमाम तरह की अटकलें चल रहीहैं।

Patna News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर अपने बयानों को लेकर चर्चाओं मे हैं। राजधानी पटना में जनसंघ के संस्थापक स्वर्गीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जंयती के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार से पत्रकारों ने कुछ ऐसा पूछ लिया कि वो भड़क पड़े। सीएम से पूछा गया कि क्या वे एनडीए के साथ अपनी नजदीकियां बढ़ा रहे हैं, तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि ये सब फालतू बात है। उन्होंने ऐसी किसी भी तरह की संभावनाओं से साफ इंकार कर दिया।

दरअसल पटना के राजेंद्र नगर स्थित मैदान में स्वर्गीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जंयती के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन था। इस दौरान सीएम भी इसमें शामिल होने पहुंचे। नीतीश कुमार ने ये भी कहा कि इस कार्यक्रम में जाना कोई बड़ी बात नहीं है। इसमें कोई भी जा सकता है और जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर सकता है।

NDA से बढ़ते नजदीकी वाले प्रश्न पर भड़के सीएम नीतीश

दरअसल जब नीतीश कुमार स्वर्गीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देकर निकल रहे थे तो पत्रकारों ने उनसे कुछ प्रश्न पूछ दिया। पहले सवाल के तौर पर उनसे पूछा गया कि क्या वे बीजेपी के साथ अपने लगाव बढ़ा रहे हैं? इस पर नीतीश लगभग भड़क पड़े और कहा कि ये सब फालतू बात है। इस दौरान सीएम ने एनडीए (NDA) से किसी भी तरह के बढ़ते रिश्ते को सिरे से खारिज करते हुए सभी संभावनाओं से इंकार कर दिया। नीतीश कुमार ने ये भी कहा कि हम विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं और आप लोग इस तरह की बात करते हैं।

कौन क्या कहता है, हमें उससे लेना-देना नहीं

जब नीतीश कुमार से पूछा गया कि राजनीतिक गलियारों में इस बात पर चर्चा हो रही है कि नीतीश और भाजपा की करीबी बढ़ रही है। इसका जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि कौन क्या कहता है हमें उससे लेना-देना नहीं है। हम तो विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं। हमारा ‘इंडिया गठबंधन’ लगातार सक्रिय है और इस क्रम में गठबंधन की अगली मीटिंग को लेकर हमारी बात भी हो गई है।

वहीं बिहार में कैबिनेट विस्तार को लेकर नीतीश कुमार ने चुप्पी तोड़ी और चुटिले अंदाज में कहा कि इतना बड़ा कैबिनेट तो है। अब इस संबंध में जो भी पूछना है इन्हीं (तेजस्वी यादव) से ही पूछिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें