गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यPatna News: लूट-खसोट जैसी वारदातों को अंजाम देने वाले कोढ़ा गैंग की...

Patna News: लूट-खसोट जैसी वारदातों को अंजाम देने वाले कोढ़ा गैंग की अब खैर नहीं, प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: पटना में PM Modi का खास अंदाज, गुरुद्वारा में मत्था टेक की श्रद्धालुओं की सेवा; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर अलग माहौल चल रहा है। राष्ट्रीय से लेकर क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियां सियासी समीकरण को साधने के लिए भरपूर प्रयासरत हैं।

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

Patna News: खुशखबरी! Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने पर पटनावासियों को मिलेगा बड़ा तोहफा; जानें क्या है प्रशासन की तैयारी

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग चरण में लोकसभा के चुनाव संपन्न हो रहे हैं। इस दौरान प्रशासन से लेकर अन्य सभी जिम्मेदार संस्थाएं वोट प्रतिशत को बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं।

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में लूट-खसोट कर आतंक मचाने वाले कोढ़ा गैंग को लेकर स्थानिय प्रशासन सक्रिय नजर आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस प्रशासन ने इस तरह के वारदात पर रोकथाम के लिए गिरोह के सदस्यों को चिन्हित कर लिया है। इसके साथ ही इन पर नकेल कसने के लिए अब इनकी तस्वीर भी जारी कर दी गई है। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही इन आरोपियों को पकड़कर हवालात के पीछे डाला जाएगा। प्रशासन ने इस क्रम में लोगों से भी अपील की है कि कोढ़ा गैंग के सदस्यों को पकड़ने में लोग उनकी मदद करें।

कोढ़ा गैंग को लेकर कहा जाता है कि ये गिरोह राजधानी पटना के आस-पास के इलाकों में सक्रिय है। इसके साथ ही ये गैंग छिनतई और छोटे-बड़े लूट जैसे वारदातों को अंजाम देता है। कहा जाता है कि राजधानी के लोग इससे बहुत परेशान हैं और इन पर रोकथाम लगाना बेहद जरुरी है।

प्रशासन ने किया पुख्ता इंतेजाम

राजधानी पटना के आस पास के इलाकों में कोढ़ा गैंग के सदस्यों को पकड़ने के लिए स्थानिय प्रशासन ने पुख्ता इंतेजाम कर लिए हैं। इसके तहत कुछ चिन्हित आरोपियों की फोटो राजधानी में जारी की गई है। लोगों से भी कहा जा रहा है कि आरोपियों को पहचान कर वो प्रशासन की मदद कर सकते हैं। वहीं इसके अलावा ये भी कहा गया है कि अगर कहीं से भी ऐसे लोग नजर आत हैं तो तुरंत डायल 112 को जानकारी देकर भी लोग इन आरोपियों को पकड़ने में पुलिस की मदद कर सकते हैं।

पुलिस ने जारी की लिस्ट

पटना में कोढ़ा गैंग से निपटने के लिए पुलिस ने लिस्ट जारी कर दी है। इसके तहत पप्पू यादव, राजकुमार यादव, गुड्डु यादव, रमन ग्वाला, कबीर यादव, रोहन ग्वाला, बीरू कुमार और चंदन यादव के नाम लिस्ट में शामिल हैं। पुलिस ने इन नामों के साथ इनकी तस्वीर भी जारी की है। कहा जा रहा है कि इसके तहत चेक पोस्ट से लकर अन्य सभी जगहों पर पुलिस पदाधिकारियों का पहरा है। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही ये आरोपी हवालात के पीछे होंगे।

लूट को अंजाम देता है गिरोह

अक्टूबर के पहले सप्ताह में ही पुलिस कोढ़ा गैंग को लेकर सतर्क नजर आ रही थी। इसके तहत पुलिस ने बैंक से दो लाख रुपये निकालकर घर ले जा रहे एक शख्श के साथ हुए लूट के मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया था। प्रशासन ने अपनी कार्रवाई में ये भी बताया कि ये दोनों युवक कोढ़ा गैंग के सक्रिय सदस्य हैं। इसके बाद से प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई देखने को मिली और एक के बाद एक कई आरोपियों का खुलासा होता गया।

प्रशासन ने अब इस मामले में आरोपियों की तस्वीर जारी कर इस गिरोह को खत्म करने का दावा किया है। इनका कहना है कि कार्रवाई के क्रम को लगातार जारी रखते हुए कोढ़ा गिरोह के सभी सदस्यों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा जिससे की लूट-पाट जैसे वारदात पर पूरी रोक लग सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें