सोमवार, मई 20, 2024
होमख़ास खबरेंPatna News: खुशखबरी! Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने पर पटनावासियों...

Patna News: खुशखबरी! Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने पर पटनावासियों को मिलेगा बड़ा तोहफा; जानें क्या है प्रशासन की तैयारी

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

चुनावी मौसम के बीच महाराष्ट्र में जुटे ‘INDIA गठबंधन’ के नेता, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर BJP पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इसी क्रम में नेताओं की बैठक व एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग चरण में लोकसभा के चुनाव संपन्न हो रहे हैं। इस दौरान प्रशासन से लेकर अन्य सभी जिम्मेदार संस्थाएं वोट प्रतिशत को बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। पटना जिला प्रशासन ने भी इस क्रम में एक अनूठी पहल की है जिससे शहर में 1 जून को होने वाले चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक पहुंचाया जा सके।

पटना जिला प्रशासन की ओर से डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा है कि पटना शहर के जो भी मतदाता वोट देने के बाद अपनी उंगली पर लगी स्याही फिल्म हॉल में जाकर दिखाएंगे, उन्हें 1 व 2 जून को मूवी टिकट पर 50% की छूट दी जाएगी। प्रशासन की ओर से ये कदम मतदाताओं को जागरुक करने व मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए उठाए गए हैं।

पटनावासियों के लिए बड़ा ऐलान

पटना जिला प्रशासन की ओर से लोकसभा चुनाव 2024 में वोट प्रतिशन को बढ़ाने के क्रम में एक अनूठी पहल की गई है। बता दें कि पटना शहर में लोकसभा चुनाव के 7वें चरण के दौरान वोटिंग होनी है। इसको लेकर प्रशासन की ओर से सभी तरह की तैयारियां की जा रही हैं। पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने पटनावासियों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि जो भी वोटर, मतदान करने के बाद अपनी उंगली पर लगी स्याही पटना के किसी भी सिनेमा हॉल में जाकर दिखाएंगे, उन्हें मूवी टिकट पर 50 फीसदी की छूट मिलेगी।

प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मतदाता इस ऑफर का लाभ 1 व 2 जून को उठा सकते हैं।

वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए अनोखी पहल

पटना जिला प्रशासन की ओर से ये अनोखा पहल इसलिए किया जा रहा है कि ताकि ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक पहुंचाया जा सके। इससे मत प्रतिशत में इजाफा होगा और लोकतंत्र में जनता की भागीदारी भी बढ़ेगी।

प्रशासन की ओर से इसके अलावा चौक-चौराहों पर नुक्कड़ नाटक भी आयोजित किए जा रहे हैं जिससे कि मतदाताओं को उनके अधिकार के प्रति जागरुक किया जा सके और मत प्रतिशत को बढ़ाया जा सके।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories