सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यPatna News: पटना के इन छठ घाटों पानी की किल्लत, अर्घ्य को...

Patna News: पटना के इन छठ घाटों पानी की किल्लत, अर्घ्य को लेकर पुलिस ने जारी की नई एडवाइजरी

Date:

Related stories

Patna News: कोहरे के कारण प्रभावित हुआ रेल संचालन, 20 से ज्यादा गाड़ियां रद्द; यहां देखें पूरी लिस्ट

Patna News: ठंड के मौसम में ज्यादातर ट्रेन के विलंब व रद्द होने को लेकर खबरें सामने आ ही जाती है। सर्दी सत्र के शुरुआत के साथ ही रेल संचालन पर इसका प्रभाव होना भी शुरू हो चुका है।

Patna News: बिहार में छठ महापर्व को लेकर खूब धूम देखने को मिलती है। देश के विभिन्न हिस्सों में बसे लोग अपने मूल जनपद या गांव पहुंचकर भव्य तरीके से छठ महापर्व का हिस्सा बनते हैं। ऐसे में प्रशासन भी छठ महापर्व को लेकर पूरी तरह से सतर्क नजर आता है और जरुरत के अनुसार सभी इंतेजाम किए जाते हैं। ताजा जानकारी के अनुसार पटना पुलिस ने राजधानी के NIT घाट, गांधी घाट, कृष्णा घाट, पटना कॉलेज घाट, कदम घाट, काली घाट, बंशी घाट पर जल स्तर के घटने की जानकारी दी है। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि महिलाएं अर्घ्य देने के लिए महेंद्रू घाट या क्लेक्ट्रियट घाट या अन्य घाटों पर जा सकती हैं।

इन घाटों पर घटा जल स्तर

पटना पुलिस राज्य में छठ महापर्व को लेकर सभी तरह के जरुरी इंतेजाम करती नजर आ रही है। ताजा जानकारी के अनुसार प्रशासन ने जानकारी दी है कि राजधानी के कदम घाट, काली घाट, बंशी घाट, NIT घाट, गांधी घाट, पटना कॉलेज घाट व कृष्णा घाट पर जल स्तर काफी कम है। ऐसे में महिलाओं को अर्घ्य देने में असुविधा हो सकती है।

प्रशासन ने विकल्प के तौर पर महेंद्रू घाट, क्लेक्ट्रियट घाट या अन्य घाटों को इस्तेमाल करने की मंजूरी दी है। प्रशासन का कहना है कि इन घाटों पर जलस्तर ठीक है और महिलाएं यहां जाकर अर्घ्य दे सकती हैं जिससे की उन्हें किसी तरह की असुविधा ना हो। पटना पुलिस का कहना है कि किसी भी तरह की असुविधा होने पर प्रशासन लोगों की सेवा में तत्पर है।

छठ घाटों का निरीक्षण कर रहा प्रशासन

बिहार में छठ महापर्व को लेकर लोगों के अंदर खूब उत्सुकता देखने को मिलती है। इस क्रम में बिहार सरकार भी महापर्व को लेकर सभी तरह की तैयारी करती है जिससे लोगों को किसी तरह की असुविधा ना हो। पटना पुलिस भी इस क्रम में लगातार सक्रिय है और अपनी टीम के साथ लगातार अलग-अलग छठ घाटों पर पहुंच कर निरीक्षण कर रही है। प्रशासन का कहना है कि महापर्व पर लोगों को किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए सभी तरह के प्रयास जारी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories