रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यPatna News: यात्री ध्यान दें! अब बिहार के इन स्टेशनों से पटना...

Patna News: यात्री ध्यान दें! अब बिहार के इन स्टेशनों से पटना पहुंचना हुआ आसान, जानें क्या है रेलवे की खास तैयारी?

Date:

Related stories

Patna News: पटना को बिहार का प्रमुख केन्द्र माना जाता है। दावा किया जाता है कि बिहार के अन्य हिस्सों की तुलना में पटना की चका-चौंध बेहतर है। शायद यही वजह है कि सूबे के विभिन्न हिस्सों से भारी संख्या में लोग राजधानी पटना पहुंचकर कई तरह की सेवाओं का लाभ उठाते हैं। हालाकि ज्यादातर आम लोग सुविधा के अभाव में पटना नहीं पहुंच पाते या फिर उन्हें पटना पहुंचने के लिए कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। खबर है कि रेलवे ने इस मामले का संज्ञान लेकर बिहार के कुछ स्टेशनों से पटना के लिए ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है जिससे लोगों की राह आसान हो सके। इसमें पाटलिपुत्र से निकलकर नरकटियागंज और फिर इसी रूट पर वापस चलने वाली गाड़ी संख्या 15201-15202 शामिल हैं।

इन स्टेशनों से पटना के लिए मिलेंगी ट्रेन

बिहार की राजधानी पटना पहुंचने के लिए लोगों को परिवहन के क्षेत्र में दिक्कतों का सामना कना पड़ता है। खबर है कि अब पाटलिपुत्र से निकलकर नरकटियागंज और फिर इसी रूट पर वापसी करने वाली गाड़ी संख्या 15201-15202 को कुमारबाग और सेमरा स्टेशन पर भी रोका जाएगा। इससे कुमारबाग व सेमरा स्टेशन पर एकत्रित होने वाले लोग भी आसानी से पटना पहुंच सकेंगे। वहीं मुजफ्फरपुर और नरकटियागंज के बीच चलने वाली मेमू स्पेशल ट्रेन (05257) को भी सेमरा स्टेशन पर रोकने की खबर है। इससे मोतिहारी व सगौली स्टेशन का भार कम हो सकेगा और लोग सेमरा स्टेशन से भी ट्रेन पकड़ कर आसानी से मुजफ्फरपुर और नरकटियागंज की यात्रा कर सकेंगे।

ये है टाइमिंग

गाड़ी संख्या 15201 पाटलिपुत्र से शाम 5 बजकर 10 मिनट पर निकलकर हाजिपुर, मुजफ्फरपुर के रास्ते मोतिहारी होते हुए रात 11 बजकर 55 मिनट पर नरकटियागंज पहुंचेगी। वहीं ये गाड़ी वापसी में 15202 के रुप में अगले दिन सुबह 4 बजकर 20 मिनट पर नरकटियागंज से निकलकर मोतिहारी, मुजफ्फरपुर होते हुए सुबह 11 बजकर 16 मिनट पर पाटलिपुत्र पहुंचेगी।

गाड़ी संख्या 05257 मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज मेमू स्पेशल ट्रेन दोपहर 12बजकर 15 मिनट पर मुजफ्फरपुर से निकलकर मोतिहारी, सेमरा होते हुए शाम 5 बजकर 50 मिनट पर नरकटियागंज पहुंचेगी। वहीं इस गाड़ी की वापसी 05258 के रुप में सुबह 9:45 पर नरकटियागंज से निकलकर मोतिहारी, चकिया होते हुए दोपहर 2:50 पर मुजफ्परपुर जंक्शन पर पहुंचेगी।

रेलवे यात्रियों को मिलेगा लाभ

भारत के विभिन्न हिस्सों में रेलवे को किसी भी यात्रा के लिए सबसे सुगम व सरल माध्यम माना जाता है। देश के आम लोगों से लेकर वीआईपी भी ज्यादातर कहीं आने-जाने के लिए इस माध्यम का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में दावा किया जा रहा है कि उपरोक्त ट्रेनों के अतिरिक्त ठहराव के संबंध में किए गए फैसले से आम नागरिक लाभवान्वित हो सकेंगे और उनके सफर में आसानी भी होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories