रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यPatna News: त्योहारों मे घरों से निकलने से पहले हो जाएं सतर्क,...

Patna News: त्योहारों मे घरों से निकलने से पहले हो जाएं सतर्क, पटना के इन रास्तों पर नहीं होगी वाहनों की एंट्री

Date:

Related stories

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

Patna News: खुशखबरी! Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने पर पटनावासियों को मिलेगा बड़ा तोहफा; जानें क्या है प्रशासन की तैयारी

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग चरण में लोकसभा के चुनाव संपन्न हो रहे हैं। इस दौरान प्रशासन से लेकर अन्य सभी जिम्मेदार संस्थाएं वोट प्रतिशत को बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं।

Patna News: त्योहारो के सत्र की शुरुआत हो गई है। इस क्रम में देश के अलग-अलग हिस्सों में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु रुप से संचालित करने के लिए एडवाइजरी जारी की जा रही है जिससे की लोगों को किसी भी तरह के दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। हिन्दी पट्टी के प्रमुख क्षेत्र पटना में भी इस क्रम में त्योहारों को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। प्रशासन ने दशहरा को देखते हुए 21 से 24 अक्टूबर तक कई मार्गों पर वाहनों का संचालन बंद कर दिया है। इसके तहत डाकबंगला चौराहा जाने वाले मार्गों पर वाहनों का संचालन बंद कर दिया गया है। वहीं इसके अलावा भी शहर के अन्य हिस्सों में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए रूट डायवर्ट किए गए हैं।

इन मार्गों पर प्रभावित रहेगा संचालन

पटना ट्रैफिक पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 21 से 24 अक्टूबर तक डाक बंगला चौराहे से कोतवाली तक दोनों लेन से वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया गया है। वहीं इसके अलावा भट्टाचार्य चौराहा, पटना जंक्शन व स्वामीनंदन तिराहा से कोई वाहन डाक बंगला चौराहे की ओर नहीं आ सकेंगे।

जीपीओ गोलंबर की ओर से बुद्धमार्ग की ओर आने वाले वाहनों को भी प्रतिबंधित किया गया है। वहीं गांधी मैदान से बेली रोड की ओर जाने वाले निजी वाहनों को छज्जुबाग से सिन्हा लाइब्रेरी रोड होते हुए कोतवाली तक भेजा जाएगा। पटना जंक्शन से हड़ताली चौक की ओर जाने वाले वाहनों के लिए खबर है कि इन्हें जीपीओ गोलंबर के रास्ते अटल पथ व दरोगा राय पथ के रास्ते भेजा जाएगा।

नेहरु पथ से पुरानी न्यू बाईपास व पटना जंक्शन को जाने वाले छोटे वाहन आयकर गोलंबर से आगे नहीं जाने दिए जाएंगे। वहीं आर ब्लॉक से आयकर गोलंबर की ओर भी गाड़ियों का संचालन बंद रहेगा और ये वाहन आयकर चौराहे से होते हुए पूरब जीपीओ गोलंबर की ओर जा सकेंगे।

इन मार्गों पर नहीं होगा यातायात संचालन

ट्रैफिक पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राजधानी में पश्चिमी दरवाजा से अशोक राजपथ व पूर्वी दरवाजे से अशोक राजपथ की ओर वाहनों का संचालन प्रभावित रहेगा। वहीं इसके साथ ही जीएम रोड व सब्जी बाग की दोनों लेन से बारीपथ में बाकरगंज मोड़ से मखनियाकुंडा मार्ग की ओर वाहनों का प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा।

प्रशासन ने ये सारे इंतेजाम नवरात्रि व दशहरा को मद्देनजर रखते हुए किए हैं जिससे की आम लोगों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि त्योहारों के बीत जाने के बाद से पुनः सभी मार्गों पर वाहनों का संचालन पहले की भांति शुरु हो सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें