शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यPatna Zoo Fire: पटना के चिड़ियाघर में लगी भयंकर आग, जानें कितना...

Patna Zoo Fire: पटना के चिड़ियाघर में लगी भयंकर आग, जानें कितना हुआ नुकसान

Date:

Related stories

Patna News: कोहरे के कारण प्रभावित हुआ रेल संचालन, 20 से ज्यादा गाड़ियां रद्द; यहां देखें पूरी लिस्ट

Patna News: ठंड के मौसम में ज्यादातर ट्रेन के विलंब व रद्द होने को लेकर खबरें सामने आ ही जाती है। सर्दी सत्र के शुरुआत के साथ ही रेल संचालन पर इसका प्रभाव होना भी शुरू हो चुका है।

Patna Zoo Fire: बिहार की राजधानी पटना के चिड़ियाघर में देर रात एक बड़ा हादसा हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार चिड़िया घर के आसपास आग लग गई। जिसमें करीब 12 से ज्यादा ई रिक्शा जलकर राख हो गए।

चिड़ियाघर के पास रिक्शे में लगी आग

मिली जानकारी के अनुसार चिड़ियाघर के आसपास लगी आग इतनी भयानक थी, कि चंद मिनट में ही वहां खड़े 12 रिक्शे खाक हो गए। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची। लेकिन तब तक काफी ज्यादा नुकसान हो चुका था।

बता दें कि पटना के चिड़ियाघर में देर रात लगी आग काफी ज्यादा भयानक थी। आसपास के लोगों ने बताया कि रात करीब रात 12:00 बजे लगी थी, कई लोगों ने बताया की आग लगने की मुख्य वजह शॉर्ट सर्किट थी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां और पुलिस विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

मामले की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि शनिवार रात पटना चिड़ियाघर के गेट नंबर 2 पर एक इलेक्ट्रिक वाहन में आग लग गई। शॉर्ट सर्किट के कारण इलेक्ट्रिक वाहन में आग लग गई। आगे अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं जिसके बाद आग पर काबू भी पा लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि किसी दूसरे तरह के नुकसान की अभी कोई जानकारी नहीं आई है, आगे की जांच चल रही है।

मिली जानकारी के अनुसार शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग के कारण वहां मौजूद 12 रिक्शे जलकर खाक हो गए। वहां मौजूद लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। लेकिन उनसे आग काबू नहीं हो पाई। हालांकि अभी तक इस आग में किसी भी तरह की जान हानि की कोई खबर सामने नहीं आई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories