रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यG-20 पर्यटन मंत्रियों की बैठक में PM Modi का संदेश, कहा- 'टेररिज्म...

G-20 पर्यटन मंत्रियों की बैठक में PM Modi का संदेश, कहा- ‘टेररिज्म बांटता है, लेकिन टूरिज्म जोड़ता है’

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

PM Modi: देश के प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी यूं तो अमेरिका दौरे पर हैं। लेकिन, आज (21 जून, बुधवार) उन्होंने G20 पर्यटन मंत्रियों की बैठक को अमेरिका से वर्चुअली संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत के लिए ये बहुत ही गर्व की बात है कि हमें जी-20 की मेजबानी का मौका मिला है। G20 के तहत इस बार 200 से अधिक बैठकें 100 से ज्यादा शहरों में आयोजित की जएंगी। पर्यटन मंत्रियों की बैठक में अपना संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि कहते हैं कि ‘टेररिज्म बांटता है, लेकिन टूरिज्म जोड़ता है’। उन्होंने कहा कि पर्यटन में सभी क्षेत्रों के लोगों को जोड़ने की क्षमता है, इसलिए पर्यटन से देश और समाज दोनों का निर्माण हो सकता है।

AI जैसी तकनीकों से खड़ा करें नया रेवोल्यूशन

PM ने आगे कहा कि भारत में कहावत है ‘अतिथि देवो भव’, जिसका मतलब है मेहमान भगवान से समान है और यही पर्यटन के प्रति हमारा दृष्टिकोण है। उन्होंने कहा कि पर्यटन का मतलब सिर्फ दर्शनीय स्थलों की यात्रा तक सीमित नहीं, बल्कि ये एक गहरा अनुभव है। उन्होंने कहा कि हम तेजी से पर्यटन के क्षेत्र को विकसित कर रहे हैं। आने वाले दिनों में आपको नया भारत देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमें आज की जरूरत के हिसाब से काम करने की जरूरत है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी तकनीकों का अधिक उपयोग करके हम नया रेवोल्यूशन ला सकते हैं।

‘लोकतंत्र के त्योहार को हो जाएं तैयार’

PM ने त्योहारों का जिक्र करते हुए आगे कहा कि भारत त्योहारों का देश है। यहां अगल-अगल प्रकार के त्योहार मनाए जाते हैं। लेकिन, एक त्योहार ऐसा भी है जो पांच साल में एक बार आता है। उन्होंने कहा कि अगले साल लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार है, यानी ‘फेस्टिवल ऑफ डेमोक्रेसी’। आपको इस त्योहार को जरूर मनाना चाहिए। अगले साल लोकसभा के चुनाव होने हैं। पूरे एक महीने तक एक अरब मतदाता इस त्योहार को मनाएंगे, जो लोकतंत्र में हमारे विश्वास को और मजबूत करेगा।

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: राजस्थान में पुजारियों की नियुक्ति पर बवाल, ब्राह्मण समाज ने CM गहलोत के घेरा, लगाए ये आरोप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories