बुधवार, मई 29, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई...

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

Date:

Related stories

चुनावी दौर में बोले PM Modi- ’24 वर्षों से गालियां खाकर ‘गाली प्रूफ’ बना’, TMC-Congress को लेकर कही बड़ी बात; देखें रिपोर्ट

PM Modi: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर कयासबाजी का दौर जारी है। इस दौरान तमाम राजनीतिक दल अपने-अपने सुविधानुसार अपना विश्लेषण कर रहे हैं।

Prajwal Revanna Case में बड़ा अपडेट! CM सिद्धारमैया ने PM Modi को पत्र लिख की ये मांग; देखें पूरी रिपोर्ट

Prajwal Revanna Case: कर्नाटक की हसन लोक सभा सीट से जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) पर लगे यौन शोषण के आरोप वाले मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है।

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए। आनन-फानन में उन्हें नजदीकी अस्पताल में चिकित्सकों के पास ले जाया गया जहां उनका इलाज जारी है।

भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस विषम परिस्थित में आज स्लोवाकिया व वहां के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा रहने का संदेश जारी किया है। पीएम मोदी ने स्पष्ट किया है कि इस चुनौतीपूर्ण परिस्थिति में भारत स्लोवाकिया गणराज्य के साथ मजबूती से खड़ा है।

PM Modi ने जताई चिंता

भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज स्लोवाक पीएम रॉबर्ट फिको पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है और साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है।

पीएम मोदी के आधिकारिक एक्स हैंडल से स्पष्ट किया गया है कि उन्हें स्लोवाकिया के प्रधान मंत्री रॉबर्ट फिको पर गोलीबारी की खबर से गहरा सदमा लगा है। पीएम मोदी ने हमलावरों द्वारा किए गए इस कृत्य को कायरतापूर्ण कृत्य करार देते हुए इसकी कड़ी निंदा भी की है और पीएम रॉबर्ट फिको के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। पीएम मोदी की ओर से स्पष्ट संदेश जारी किया गया है कि इस विषम परिस्थिति में भारत, स्लोवाक गणराज्य व उनके लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है।

कब हुआ हुआ था हमला?

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर बीते दिन बुधवार को हंडलोवा शहर में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोलीबारी की गई थी जिसमे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। उन्हें आनन-फानन में स्लोवाकिया के बांस्का बिस्ट्रिका शहर में स्थित अस्पताल में ले जाया गया जहां उनका इलाज जारी है।

बता दें कि भारत के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन व विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी रॉबर्ट फिको के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है और स्पष्ट किया है अमेरिका मजबूती से स्लोवाकिया के साथ खड़ा है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories