बुधवार, मई 15, 2024
होमपॉलिटिक्सChhattisgarh Assembly Election 2023: 'बताओ कक्का, कहां गया हमारा मक्का' छत्तीसगढ़ की...

Chhattisgarh Assembly Election 2023: ‘बताओ कक्का, कहां गया हमारा मक्का’ छत्तीसगढ़ की रैली में PM मोदी का कांग्रेस पर वार

Date:

Related stories

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024: नामांकन को तैयार PM Modi! वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पहुंच कर की विशेष पूजा-अर्चना; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के साथ देश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक वाराणसी में आज अलग ही माहौल है। दरअसल पीएम मोदी आज वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन करेंगे।

Lok Sabha Election 2024: पटना में PM Modi का खास अंदाज, गुरुद्वारा में मत्था टेक की श्रद्धालुओं की सेवा; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर अलग माहौल चल रहा है। राष्ट्रीय से लेकर क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियां सियासी समीकरण को साधने के लिए भरपूर प्रयासरत हैं।

Chhattisgarh Assembly Election 2023: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के Kanker में जनसभा करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, ”जिन किसानों की जमीन ली गई थी, वो बस्तर के किसान पूछ रहे हैं बताओ कक्का, कहां गया हमारा मक्का। ऐसे धोखे को फिर से आप मौका दे सकते हैं? मै आपको विश्वास दिलाता हूं कि BJP सरकार बनते ही तेंदूपत्ता खरीद बोनस और दूसरी सुविधाओं का विस्तार होगा। आज देश भर के 90 वनोपज MSP के दायरे में हैं।”

Chhattisgarh Assembly Election 2023: पीएम मोदी का कांग्रेस पर वार

आपको बता दें कि कांकेर में सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री Narendra Modi ने सत्ताधारी दल पर हमला बोलते हुए कहा कि ”कांग्रेस के इन 5 सालो में सिर्फ उनके नेताओं के बंगला और कारों का विकास हुआ है। कांकेर के लोगों को कांग्रेस ने क्या दिया? कांग्रेस ने बीमार अस्पताल, बदहाल स्कूल कॉलेज दिए हैं। हत्या, बलात्कार, हिंसा यही मिला है। बस्तर सहित पूरा Chhattisgarh कह रहा है… आऊ नहीं साहिबो बदल के रहिबो।” मालूम हो कि Prime Minister प्रधानमंत्री मोदी 2 नवंबर को छत्तीसगढ़ के कांकेर दौरे पर हैं। वे यहां गोविंदपुर मैदान में स्टार प्रचारक के रूप में संकल्प महारैली (Vijay Sankalp Rally) के साथ चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने मंच से ये बातें कही हैं।

Chhattisgarh Assembly Election 2023: 3 दिसंबर को आएंगे नतीजे

आपको बता दें कि 90 विधानसभा सीट वाली छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव (Assembly election, 2023) के लिए वोटिंग होंगे। प्रदेश में पहले चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा। इस दिन 20 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। वहीं बाकी बची हुई सीटों पर 17 नवंबर को वोटिंग होंगे। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। बहरहाल, विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार का दौर शुरू है। छत्तीसगढ़ में सभी राजनीतिक दलों ने जीत के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है। हर कोई जीत की उम्मीद लिए जनता के सामने वादों की झड़ी लगा रहे हैं। वहीं, जीत-हार का फैसला 3 दिसंबर को होगा। जानकारी हो कि 2018 में हुए छत्तीसगढ़ Assembly Election में कांग्रेस ने विधानसभा की 90 सीटों में से 67 पर जीत दर्ज की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories