मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यPM Modi लोकमान्य तिलक अवार्ड से सम्मानित, पुरस्कार के साथ मिली राशि...

PM Modi लोकमान्य तिलक अवार्ड से सम्मानित, पुरस्कार के साथ मिली राशि को नमामि गंगे परियोजना में दान देने का किया ऐलान

Date:

Related stories

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

PM Modi: PM Modi: बाल गंगाधर तिलक यानी लोकमान्य तिलक की पुण्य तिथि के मौके पर आज (1 अगस्त, मंगलवार) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पुणे में लोकमान्य तिलक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में NCP नेता शरद पवार भी पहुंचे थे। जहां, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी CM अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस ने उनके साथ मंच साझा किया।

‘यह मेरे लिए एक यादगार पल है’

अवार्ड मिलने पर PM मोदी ने इसे अविस्मरणीय क्षण बताया। उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए एक यादगार पल है। मैं 140 करोड़ देशवासियों को इसे समर्पित करता हूं। ” इसके साथ ही उन्होंने अवार्ड के साथ मिलने वाली राशि को दान करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि मैं नमामि गंगे परियोजना के लिए इस राशि का दान करूंगा।

‘मैं जितना खुश हूं, उतना ही भावुक भी’

PM मोदी ने आगे कहा कि आप सभी के बीच आकर आज मैं बहुत खुश हूं। आज का दिन मेरी लिए बहुत अहम हैं। यहां आकर मैं जितना खुश हूं, उतना ही भावुक भी। उन्होंने कहा कि ये छत्रपति शिवाजी की धरती है और इस धरती पर मुझे ये पुरस्कार मिलना सम्मान और गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि अभी कुछ देर पहले मैंने श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई मंदिर में भगवान गणेश की आरती की। गणेश भगवान की पूजा करके मुझे काफी सुखद अनुभव हुआ। मैंने उनसे सभी की सुख समृद्धी की कामना की।

नमामि गंगे परियोजना में दान करूंगा राशि

इसके बाद PM मोदी ने पुरस्कार के साथ मिलने वाली राशि को दान करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि जिनके नाम से मुझे ये अवार्ड मिल रहा है उनके नाम में गंगा आता है। इसलिए मैंने फैसला लिया है की इस राशि को गंगा जी को समर्पित कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि मैं इस रशि को नमामि गंगे परियोजना में दान कर दूंगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories