सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यPM ने तेलंगाना में 13500 करोड़ के प्रोजेक्ट की दी बड़ी सौगात,...

PM ने तेलंगाना में 13500 करोड़ के प्रोजेक्ट की दी बड़ी सौगात, हल्दी बोर्ड के गठन के साथ की यह बड़ी घोषणाएं

Date:

Related stories

PM Modi in Telangana: पीएम मोदी आज तेलंगाना के दौरे पर थे और इस दौरान उन्होंने अपने सरकार की उपलब्धियों को तेलंगाना की जनता के समक्ष रखा। पीएम ने इस दौरान ये भी कहा कि बीते कुछ समय पहले हुए निकाय चुनाव और उपचुनाव में तेलंगाना के लोगों ने भाजपा को खूब मजबूत किया है। ऐसे में मैं आश्वस्त हूं कि लोगों ने यहां बदलाव का अपना इरादा पक्का कर लिया है। बता दें कि इस वर्ष के अंत में तेलंगाना में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

वहीं इसके अलावा पीएम मोदी ने तेलंगाना से ही घोषणा की है कि केंद्र सरकार हल्दी किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड का गठन करेगी। पीएम ने अपने इस दौरे पर तेलंगाना में 13500 करोड़ की परियोजनाओं को लॉन्च किया है और साथ ही दावा किया है कि इससे राज्य के विकास को रफ्तार मिलेगा।

13500 करोड़ की परियोजनाओं की रखी गई आधारशिला

बता दें कि पीएम मोदी ने अपने इस तेलंगाना दौरे पर राज्य के लिए 13500 करोड़ की परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। इस दौरान पीएम ने कहा कि इन परियोजनाओं से राज्य में विकास के रफ्तार को तेजी मिल सकेगी और साथ ही इससे युवाओं को लिए बेहतर अवसर का सृजन किया जा सकेगा।

हल्दी बोर्ड के गठन के साथ की बड़ी घोषणाएं

पीएम मोदी ने अपने इस तेलंगाना दौरे पर हल्दी किसानों के हितों का ध्यान रखते हुए बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि केन्द्र सरकार जल्द ही राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड का गठन करेगी। इससे हल्दी किसानों को लाभ मिलेगा और उनसे जुड़े सभी तरह के समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द हो सकेगा। वहीं इसके अलावा पीएम ने राज्य की जनता के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कह दिया कि सरकार तेलंगाना के मुलुगु जिले में सेंट्रल ट्राइबल यूनिवर्सिटी की स्थापना करने जा रही है। इस संबंध में ये भी जानकारी सामने आई कि इस यूनिवर्सिटी का नाम आदिवासी देवियां सम्मक्का-सारक्का के नाम पर ही रखा जाएगा। पीएम मोदी के इस सौगात को राज्य के आदिवासी समाज के लिए बड़ा उपहार माना जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें