शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha चुनाव 2024 के परिणाम को लेकर सामने आई PM Modi...

Lok Sabha चुनाव 2024 के परिणाम को लेकर सामने आई PM Modi की प्रतिक्रिया, जानें क्या है BJP के अन्य शीर्ष नेताओं का पक्ष?

Date:

Related stories

Kargil Vijay Diwas 2024 पर पाकिस्तान को PM Modi की दो टूक, बोले- ‘अपने सभी नापाक कोशिशों में नाकाम रहा Pak’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इस गर्व के क्षण को और खास बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लद्दाख के कारगिल पहुंचे हैं।

‘मुसलमानों को BJP से नफरत…!’ Ayodhya में पार्टी की हार पर संविधान को लेकर क्या बोले Vikas Divyakirti? देखें वीडियो

Vikas Divyakirti Viral Video: एक पूर्व सिविल सेवक, शिक्षक, लेखक एवं व्याख्यात यूट्यूबर डॉ. विकास दिव्यकीर्ति इन दिनों खूब सुर्खियों में है। उन्होंने बीते दिनों समाचार एजेंसी एएनआई पर स्मिता प्रकाश के साथ एक पॉडकास्ट में हिस्सा लिया जिसमें अयोध्या में BJP की करारी हार को लेकर विकास दिव्यकीर्ति ने कई पहलुओं पर बात की।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

PM Modi: लोक सभा की कुल 543 सीटों पर मतगणना का दौर जारी है। इसी बीच रुझानों में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बहुमत मिलता नजर आ रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार NDA बहुमत के आंकड़े को पार कर 291 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

लोक सभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के बीच ही पीएम मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। पीएम मोदी ने अपने एक्स हैंडल से स्पष्ट किया है कि “एनडीए पर लगातार तीसरी बार विश्वास जताना भारत के इतिहास में एक अभूतपूर्व पल है।” इसके अलावा उन्होंने एनडीए के इस प्रदर्शन के लिए अपने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद दिया है। पीएम मोदी के साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने भी चुनाव के परिणाम को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

PM Modi की प्रतिक्रिया

लोक सभा चुनाव 2024 के रुझानों को लेकर पीएम मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। पीएम मोदी ने स्पष्ट किया है कि “देश की जनता-जनार्दन ने एनडीए पर लगातार तीसरी बार अपना विश्वास जताया है। भारत के इतिहास में ये एक अभूतपूर्व पल है। मैं इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए अपने परिवारजनों को नमन करता हूं।”

पीएम मोदी ने इसके अलावा सभी देशवासियों का जिक्र करते हुए कहा कि “मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए नई ऊर्जा, नई उमंग, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे।” इसके साथ ही उन्होंने अपने सभी कार्यकर्ताओं का भी आभार व्यक्त किया है।

BJP के अन्य शीर्ष नेताओं का पक्ष

लोक सभा चुनाव 2024 के लिए चल रही मतगणना को लेकर भाजपा के अन्य शीर्ष नेताओं ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से स्पष्ट “यह भारत के जन-जन की विजय है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी और एनडीए को मिले इस जनसमर्थन के लिए मोदी व समस्त वरिष्ठ नेताओं और निष्ठावान कोटिशः कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई।

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी चुनावी रुझानों को लेकर स्पष्ट किया है कि “भाजपा को तीसरी बार मिली यह जीत कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम का प्रतिफल है। इस जीत के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और देश के हर भू-भाग में मेहनत करने वाले सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories