रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यजातिगत जनगणना पर बोले PM Modi- हिंदुओं को बांटने की कोशिश, कांग्रेस...

जातिगत जनगणना पर बोले PM Modi- हिंदुओं को बांटने की कोशिश, कांग्रेस पर लगाया ये आरोप

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

PM Modi: बिहार की जातिगत जनगणना और इसके नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। छत्तीसगढ़ पहुंचे PM मोदी ने जातिगत जनगणना पर बोलते हुए कहा कि मेरे हिसाब से सबसे बड़ी आबादी गरीबों की है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बात याद दिलाते हुए पूछा कि क्या कांग्रेस अब मुसलमानों का हक कम करना चाहती है और अगर आबादी से हक निर्धारित होगा तो क्या हिंदू आगे बढ़कर पूरा हक लें ?

‘मेरे लिए गरीब सबसे बड़ी आबादी है’

PM मोदी ने जातिगत जनगणना की घोषणा के एक दिन बाद, ये प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बिहार का नाम नहीं लिया, बल्कि कांग्रेस के बहाने यह बात कही। उन्होंने कहा, “कल से कांग्रेस ने अलग राग अलापना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के नेता कहते हैं कि जितनी आबादी उतना हक। मैं कहता हूं कि इस देश में सबसे बड़ी कोई आबादी है तो वह गरीब है। इसलिए मेरे लिए गरीब सबसे बड़ी आबादी है। जिसके कलयाण के लिए काम करना मेरा कर्तव्य है।”

‘कांग्रेस ने हिंदुओं को बांटने का रखा है लक्ष्य’

उन्होंने आगे कहा, “मैं सोच रहा था कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह जी क्या सोच रहे होंगे। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह जी कहते थे कि देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है, उसमें भी मुसलमानों का है। अब कांग्रेस कह रही है कि आबादी तय करेगी कि पहला हक किसका होगा। अगर ऐसा है तो अल्पसंख्यक खत्म हो जाएंगे।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिंदुओं को बांटने का लक्ष्य रखा है। चुनाव से पहले ऐसा करना एक बड़ी साजिश की ओर इशारा करता है।

‘देश के संसाधनों पर पहला हक गरीबों का’

PM मोदी ने कहा कि सबसे बड़ी जाति गरीब है और कांग्रेस और उसके सहयोगियों की नई साजिश से हमें सतर्क रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर हक की बात हो तो मैं कहूंगा कि भारत के गरीबों का देश के संसाधनों पर पहला हक है, चाहे वह दलित हो, पिछड़ा हो या सामान्य वर्ग से हो। मेरे लिए सबसे बड़ी जाति गरीब है और हमें उनका जीवन बदलना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें