मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRapidX Train के उद्घाटन के दौरान कड़ी होगी PM Modi की सुरक्षा,...

RapidX Train के उद्घाटन के दौरान कड़ी होगी PM Modi की सुरक्षा, कुछ ऐसा है गाजियाबाद पुलिस का प्लान, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

RapidX Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में देश की पहली रैपिड रेल प्रणाली रैपिडएक्स का उद्घाटन करेंगे। इसके लिए सभी आवश्यक योजना और तैयारियां फिलहाल चल रही हैं। रैपिडएक्स ट्रेन के उद्घाटन के मद्देनजर गाजियाबाद में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा की सभी व्यवस्थाएं अपने अंतिम चरण में हैं। उद्घाटन समारोह के लिए जहां 5 हजार पुलिस कर्मी ड्यूटी पर रहेंगे, वहीं सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से तत्काल क्षेत्र पर नियंत्रण करना शुरू कर दिया है।

घरों से बाहर झांकने की अनुमति नहीं

प्रधानमंत्री की सभा के दौरान आसपास के निवासी अपने घरों से बाहर भी नहीं झांक पाएंगे। साथ ही पुलिस कर्मी सभी की छतों और बालकनियों पर कड़ी नजर रखेंगे। पुलिस प्रशासन अपनी सभी प्लानिंग को पूरा करने के लिए पूरी तत्परता से काम कर रही है। जटिल सुरक्षा उपाय किये जा रहे हैं। कार्यक्रम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 5 हजार पुलिस कर्मी तैनात किये जायेंगे। इसके अलावा अर्धसैनिक बलों, एसपीजी कमांडो और एनएसजी कमांडो की भी बड़ी संख्या में तैनाती होगी।

छतों पर भी तैनात रहेंगे पुलिस कर्मी

पुलिस और सुरक्षा संगठन उन हजारों निवासियों पर नजर रख रहे हैं जो रैपिडएक्स ट्रेन के उद्घाटन के लिए नामित सार्वजनिक बैठक स्थल के करीब रहते हैं। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिहाज से पुलिस और सुरक्षा संगठन किसी भी तरह की लापरवाही बरतने के मूड में नहीं हैं। सुरक्षा उद्देश्यों के लिए पुलिस कर्मी पड़ोसी घरों की छतों और बालकनियों के साथ-साथ अन्य संरचनाओं पर तैनात रहेंगे।

11 स्थानों पर बनाए गए पार्किंग स्थल

कार्यक्रम में शामिल होने वालों के लिए 11 स्थानों पर पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। उक्त सभी पार्किंग स्थलों में करीब ढाई हजार वाहनों की पार्किंग की योजना होगी। दो पार्किंग स्थान आयोजन स्थल से सिर्फ 50 मीटर की दूरी पर स्थित होंगे और 200 से 500 मीटर की दूरी के बीच अतिरिक्त पार्किंग स्थान बनाए गए हैं।

पुलिस ने स्थानीय लोगों को दिया नोटिस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर इंदिरापुरम थाना पुलिस ने जनसभा स्थल के पास खाली पड़े अपार्टमेंटों की जानकारी जुटाई है। इस दौरान खोजे गए खाली फ्लैटों की संख्या लगभग 150 रही है। पुलिस ऊपर बताए गए सभी खाली अपार्टमेंटों पर निगरानी रख रही है। कार्यक्रम समाप्त होने तक उपरोक्त सभी अपार्टमेंट पुलिस की कड़ी निगरानी में रहेंगे। इसके अतिरिक्त, पुलिस ने स्थानीय लोगों को कार्यक्रम के दौरान छत और बालकनी पर रहने से बचने के लिए नोटिस दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें