Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशVaranasi से जारी होगी Kisan Samman Nidhi की 17वीं किस्त, जानें PM...

Varanasi से जारी होगी Kisan Samman Nidhi की 17वीं किस्त, जानें PM Modi के काशी दौरे से जुड़े सभी डिटेल

Date:

Related stories

India-China Relations: BRICS Summit में PM Modi और Xi Jinping के बीच द्विपक्षीय वार्ता, क्या Pakistan के लिए है खतरे की घंटी?

India-China Relations: रूस के कजान (Kazav) शहर में आयोजित BRICS Summit 2024 में आज का दिन भारत के लिए बेहद खास रहा है। दरअसल आज भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई है।

BRICS vs NATO: PM Modi, Xi Jinping समेत 36 राष्ट्राध्यक्षों की मेजबानी कर रहे Putin, क्या America के लिए चिंता का विषय?

BRICS vs NATO: रूस के 8वें सबसे अधिक आबादी वाले शहर कजान (Kazan) में आज दुनिया के तमाम ताकतर राष्ट्राध्यक्षों का जमावड़ा लगा है। वोल्गा और काजानका नदी के संगम पर स्थित कजान की सुरक्षा व्यवस्था भी चका-चौंध है।

PM Modi के Russia दौरे से पहले भारत-चीन के बीच LAC पर बनी नई सहमति, क्या Xi Jinping से BRICS Summit में हो सकती...

India-China Relations: सोशल मीडिया पर BRICS Summit को लेकर सुर्खियां बननी शुरू हो चुकी हैं। 16वां ब्रिक्स शिखर सम्मेलन रूस (Russia) के कजान शहर में 22 अक्टूबर से शुरू होगा और 24 अक्टूबर को इसका समापन होगा।

PM Modi Varanasi Visit: उत्तर प्रदेश का वाराणसी शहर आज चर्चाओं में है। दरअसल पीएम नरेन्द्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल के दौरान आज पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। इस दौरान वाराणसी से ही किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त भी जारी की जाएगी जिसके तहत 9.26 करोड़ किसानों को 2000 रुपये की आर्थिक मदद मिल सकेगी।

पीएम मोदी अपने वाराणसी दौरे पर ही आज बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन भी करेंगे और देर शाम दशाश्वमेध घाट पहुंच कर गंगा आरती में शामिल होंगे।

वाराणसी से जारी होगी किसान निधि की 17वीं किस्त

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर आज खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा का विषय किसानों को दी जाने वाली सम्मान निधि को लेकर है। दरअसल पीएम आज वाराणसी से ही किसान सम्मान निधि योजना के 9.26 करोड़ लाभार्थियों के खाते में सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे। इसके लिए केन्द्र सरकार की ओर से 20000 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित किया गया है।

वाराणसी में किसान सम्मान निधि वितरण का कार्यक्रम, केन्द्रीय कृषि मंत्रालय व यूपी सरकार की देख-रेख में आयोजित किया गया है। बता दें कि काशी दौरे पर ही पीएम मोदी कृषि सखी के रूप में मान्यता प्राप्त 30000 से अधिक राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़े स्वयं सहायता समूहों को प्रमाण पत्र जारी करेंगे।

पीएम मोदी का काशी दौरा

पीएम मोदी अपने तीसरे कार्यकाल के दौरान आज पहली काशी के दौरे पर पहुंचेंगे। प्रदानमंत्री ऑफिस की ओर से जारी किए गए सर्कुलर के हिसाब से पीएम दोपहर 3:30 बजे काशी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वाराणसी के मेहंदीगंज जाकर किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे। पीएम मोदी इसके बाद देर शाम दशाश्वमेध घाट पहुंच कर गंगा आरती में शामिल होंगे और फिर बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन कर बरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories