गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशVaranasi से जारी होगी Kisan Samman Nidhi की 17वीं किस्त, जानें PM...

Varanasi से जारी होगी Kisan Samman Nidhi की 17वीं किस्त, जानें PM Modi के काशी दौरे से जुड़े सभी डिटेल

Date:

Related stories

PM Modi का मुंबई दौरा! हजारों करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन कर अंबानी परिवार के रिसेप्शन समारोह में शामिल होंगे पीएम

Narendra Modi Mumbai Visit: मुंबई वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार मुंबई पहुंचने वाले हैं।

मोदी सरकार ने 25 जून को दे दी नई पहचान, ‘संविधान हत्या दिवस’ के रूप में मनाई जाएगी आपातकाल की बरसी

Samvidhaan Hatya Diwas: केन्द्र की मोदी सरकार ने एक ऐसा निर्णय लिया है जिसके बाद संविधान की चर्चा और तेजी से बढ़ने वाली है। केन्द्र सरकार की ओर से गृह मंत्रालय ने नोटिफिकेशन जारी कर स्पष्ट किया है कि अब हर वर्ष 25 जून को 'संविधान हत्या दिवस' के रूप में मनाया जाएगा।

PM Modi Varanasi Visit: उत्तर प्रदेश का वाराणसी शहर आज चर्चाओं में है। दरअसल पीएम नरेन्द्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल के दौरान आज पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। इस दौरान वाराणसी से ही किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त भी जारी की जाएगी जिसके तहत 9.26 करोड़ किसानों को 2000 रुपये की आर्थिक मदद मिल सकेगी।

पीएम मोदी अपने वाराणसी दौरे पर ही आज बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन भी करेंगे और देर शाम दशाश्वमेध घाट पहुंच कर गंगा आरती में शामिल होंगे।

वाराणसी से जारी होगी किसान निधि की 17वीं किस्त

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर आज खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा का विषय किसानों को दी जाने वाली सम्मान निधि को लेकर है। दरअसल पीएम आज वाराणसी से ही किसान सम्मान निधि योजना के 9.26 करोड़ लाभार्थियों के खाते में सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे। इसके लिए केन्द्र सरकार की ओर से 20000 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित किया गया है।

वाराणसी में किसान सम्मान निधि वितरण का कार्यक्रम, केन्द्रीय कृषि मंत्रालय व यूपी सरकार की देख-रेख में आयोजित किया गया है। बता दें कि काशी दौरे पर ही पीएम मोदी कृषि सखी के रूप में मान्यता प्राप्त 30000 से अधिक राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़े स्वयं सहायता समूहों को प्रमाण पत्र जारी करेंगे।

पीएम मोदी का काशी दौरा

पीएम मोदी अपने तीसरे कार्यकाल के दौरान आज पहली काशी के दौरे पर पहुंचेंगे। प्रदानमंत्री ऑफिस की ओर से जारी किए गए सर्कुलर के हिसाब से पीएम दोपहर 3:30 बजे काशी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वाराणसी के मेहंदीगंज जाकर किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे। पीएम मोदी इसके बाद देर शाम दशाश्वमेध घाट पहुंच कर गंगा आरती में शामिल होंगे और फिर बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन कर बरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories