शुक्रवार, मई 10, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi का अमेरिका दौरा खत्म, अंतिम दिन वाशिंगटन डीसी पहुंचे, भारतीय...

PM Modi का अमेरिका दौरा खत्म, अंतिम दिन वाशिंगटन डीसी पहुंचे, भारतीय समुदाय से कहा- ‘आपसे मिलना स्वीट डिश खाने जैसा’

Date:

Related stories

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना में गरजे PM Modi, कांग्रेस को बताया समस्याओं की जननी; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान बीते दिन संपन्न हो गए। हालाकि शेष बचे चार चरणों के लिए राजनीतिक पार्टियां लगातार सियासी बिसात बिछाने की भरपूर कोशिश में हैं।

Lok Sabha Election 2024: मुस्लिम आरक्षण पर लालू यादव के बयान से मचा सियासी घमासान! BJP ने जमकर साधा निशाना; जानें डिटेल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश के विभिन्न राज्यों में सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

PM Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीन दिवसीय अमेरिका दौरा अब खत्म हो चुका है। अपने दौरे के अंतिम दिन (23 जून, शुक्रवार) PM मोदी ने वाशिंगटन डीसी के रोनाल्ड रीगन सेंटर में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। इस दौरान PM का संबोधन सुनने हजारों लोग रीगन सेंटर पहुंचे थे। PM मोदी जैसे ही वहां पहुंचे तो पूरा स्टेडियम भारत माता के जयकारों और वंदे मातरम के नारों से गूंज उठा। इस दौरान PM मोदी ने वहां पहुंचे सभी लोगों को धन्यवाद भी किया।

आपसे मिलना स्वीट डिश खाने जैसा

PM मोदी ने कहा कि मुझे आप सभी को यहां देखकर बहुत खुशी हो रही है। आपसे मिलना एक स्वीट डिश खाने जैसा है। उन्होंने कहा कि मुझे यहां भारत के हर कोने से लोग दिख रहे हैं। आपने यहां पूरे भारत का नक्शा बना दिया है। इस बात से मैं काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। इतनी सुंदर तस्वीर दिखाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। इस दौरान उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि बाइडेन एक सुलझे हुए नेता हैं। उनसे मिलना एक अच्छा अनुभव था। वे दोनों देशों की पार्टनरशिप को एक नई ऊंचाई तक ले जाएंगे।

अमेरिका में ही रिन्यू होंगे H-1B वीजा

इस दौरान PM मोदी ने H-1B वीजा को लेकर भी एक बड़ा अपडेट दिया। उन्होंने कहा कि पहले H-1B वीजा को रिन्यू करने के लिए लोगों को काफी दिक्कतें पेश आती थी। इसे रिन्यू करने के लिए अब लोगों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। अब ये अमेरिका में ही रिन्यू हो जाएंगे। उनकी इस घोषणा के बाद काफी देर तक हॉल में तालियां बजती रही।

भारत में 100 अरब डॉलर का निवेश करेगा बोइंग

इसके बाद PM ने कहा कि अमेरिका के साथ कई मुद्दों पर बात हुई है। फाइटर जेट के इंजन भी अब भारत में ही बनेंगे। इसके लिए बोइंग भारत में 100 अरब डॉलर का निवेश करेगा। जिससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। इसके अलावा नासा के साथ भी कई मुद्दों पर बात हुई है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है की भारत और अमेरिका की ये दोस्ती नई ऊंचाइयां छूएगी।

ये भी पढ़ें: विपक्षी दलों की बैठक के बीच AAP का बड़ा आरोप, कहा- कांग्रेस-BJP में हो चुका है समझौता, कही ये बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories