रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यPrajwal Revanna Case में पूर्व CM कुमारस्वामी का बड़ा दावा, SIT को...

Prajwal Revanna Case में पूर्व CM कुमारस्वामी का बड़ा दावा, SIT को लेकर कह दी ये अहम बात

Date:

Related stories

Karnataka SSLC Result 2024: KSEAB ने जारी किया 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम, यहां जाने कैसे चेक कर सकते हैं रीजल्ट

Karnataka SSLC Result 2024: कर्नाटक स्कूल एग्जामिनेशन एंड असेसमेंट बोर्ड (KSEAB) ने आज सुबह कर्नाटक स्कूल परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड (SSLC) कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं।

Karnataka News: शर्मनाक! कर्नाटक के इस स्कूल में पढ़ाई के बजाय प्रिंसिपल ने छात्र से साफ कराया टॉयलेट; जानें पूरा मामला

Karnataka News: देश के दक्षिणी राज्यों में से एक, कर्नाटक से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में मौलाना आजाद मॉडल सरकारी स्कूल में एक छात्र से प्रिंसिपल ने टॉयलेट साफ कराया था।

Prajwal Revanna: देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर लगे यौन शोषण आरोप वाले मामले में लगातार कई खुलासे सामने आ रहे हैं। कर्नाटक में सत्ता पक्ष व विपक्ष इस विषय पर अपनी-अपनी सहूलियत के साथ अपना पक्ष रख रहे हैं। इसी बीच सूबे के पूर्व सीएम व जेडीएस अध्यक्ष एचडी कुमारास्वामी ने इस मामले में कई अहम बात की है।

एचडी कुमारास्वामी ने इस मामले में प्रेस कॉफ्रेंस कर विशेष जांच दल (SIT) व कर्नाटक सरकार पर कई गंभीर सवाल खड़ा किए हैं। कुमारास्वामी ने कहा है कि “मैं समझ रहा था कि एसआईटी स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच करेगी। लेकिन मैंने पढ़ा कि यह विशेष जांच टीम नहीं बल्कि सिद्धारमैया जांच टीम है।”

Prajwal Revanna केस में पूर्व CM का दावा

कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना पर लगे यौन शोषण के आरोप वाले मामले में एचडी कुमारस्वामी ने मजबूती से अपना पक्ष रखा है। उन्होंने दावा किया है कि “21 अप्रैल को राज्य में एक पेन ड्राइव बांटी गई जो कि पुलिस अधिकारियों द्वारा किया गया। उन्होंने इसे जानबूझकर बेंगलुरु ग्रामीण, मांड्या और हासन में प्रसारित किया।”

इसके अलावा उन्होंने कहा कि यौन शोषण से जुड़े इस मामले में नवीन गौड़ा, कार्तिक गौड़ा, चेतन और पुट्टी/पुर्ताराजू के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई। हालांकि 21 अप्रैल को एफआईआर दर्ज होने के बाद उनमें से किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई और 26 अप्रैल को रिटर्निंग ऑफिसर ने जवाब दिया और शिकायत बंद कर दी गई है।”

जेडीएस नेता कुमारास्वामी ने प्रशासन पर भी सवाल खड़ा करते हुए कहा कि “पुलिस या चुनाव रिटर्निंग ऑफिसर ने अब तक वीडियो और पेन ड्राइव शेयर करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।”

SIT को लेकर कह दी ये बात

पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने प्रज्वल रेवन्ना पर लगे आरोपों के मामले में जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) पर भी सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि “सीएम ने इस मामले की जांच के लिए तुरंत एसआईटी का गठन किया। मैं समझ रहा था कि एसआईटी स्वतंत्र होकर जांच करेगी। लेकिन यह विशेष जांच टीम नहीं बल्कि सिद्धारमैया जांच टीम है।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories