गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्य'मैं शर्मिंदा हूं… ', गाजा युद्धविराम प्रस्ताव का समर्थन न करने पर...

‘मैं शर्मिंदा हूं… ‘, गाजा युद्धविराम प्रस्ताव का समर्थन न करने पर भड़की Priyanka Gandhi, केंद्र पर दागे ये तीखे सवाल

Date:

Related stories

‘जो देश का है, वो इनके परिवार का’, जानें किस बात पर BJP ने Priyanka Gandhi को कह दी ये बड़ी बात

Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी ने राजस्थान की एक रैली में इनके G20 कहकर पुकारा। जिसके बाद बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पर पलटवार किया है।

‘Priyanka Gandhi अगर वाराणसी से चुनाव लड़ीं, तो PM मोदी हार जाएंगे’, लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना का बड़ा दावा

Priyanka Gandhi: लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना ने बड़ा दावा किया है। शिवसेना का कहना है की प्रियंका गांधी PM मोदी को धूल चटाने की हिम्मत रखती हैं।

MP News: ‘कमीशन वाली सरकार’ वाले बयान पर जमकर मचा बवाल, प्रियंका, कमलनाथ समेत तीन अन्य के खिलाफ MP में मामला दर्ज

MP News: इस वर्ष के अंत तक देश के कई राज्यों में चुनाव होने हैं। मध्य प्रदेश उनमें से एक है। यहां भाजपा की शिवराज सरकार को लेकर जनता के बीच कभी-कभी रोष नजर आता है। ऐसे में लंबे समय से सत्ता का इंतजार कर रही कांग्रेस को लगता है कि वह इस बार चुनाव में वापसी कर सकती है।

Priyanka Gandhi: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी एक बार फिर केंद्र सरकार पर भड़क गई हैं। यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली में गाजा युद्धविराम प्रस्ताव का समर्थन न करने पर उन्होंने हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि मैं भारत के रूख से स्तब्ध और शर्मिंदा हूं।

उन्होंने कहा कि जब मानवता के हर कानून को नष्ट कर दिया गया है, लाखों लोगों के लिए भोजन, पानी, चिकित्सा आपूर्ति, संचार और बिजली काट दी गई है और हजारों लोगों को मारा जा रहा है, तो स्टैंड लेने से इंकार करना और चुपचाप देखना गलत है।

सत्य और अहिंसा के सिद्धांतों की दिलाई याद

कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारे देश की स्थापना अहिंसा और सत्य के सिद्धांतों पर हुई थी। ये मूलभूत सिद्धांत हमारे संविधान में निहित हैं और हमारी राष्ट्रीयता को परिभाषित करते हैं। उन्होंने कहा कि आंख के बदले आंख पूरी दुनिया को अंधा बना देती है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मानवता के हर कानून का उल्लंघन होते हुए भी चुप और निष्क्रिय रहना हमारे राष्ट्र के मूल तत्व के खिलाफ है।

मासूम बच्चों की मौत पर जताया दुख

बता दें कि कांग्रेस नेता ने बीते दिन गाजा में इजराइली बमबारी में मारे जा रहे बच्चों पर भी दुख जाहिर किया था। एक एक्स पोस्ट में उन्होंने कहा था, “गाजा में सात हजार लोग मारे गए, तीन हजार मासूम बच्चों की मौत हो गई और इसके बावजूद खूनखराबा थम नहीं रहा है।”

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय कानून को कथित रूप से कुचलने, मर्यादा को तार-तार करने और नियम कायदों की धज्जियां उड़ाने की आलोचना की है। दरअसल, यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली में गाजा में सीजफायर पर शनिवार (28 अक्टबूर) को वोटिंग हुई। वोटिंग की प्रक्रिया में भारत ने हिस्सा नहीं लिया, जिस वजह कांग्रेस नेता केंद्र सरकार पर भड़की हुई हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories