सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंPunjab News: SGPC चुनाव को लेकर CM Mann ने कही बड़ी बात,...

Punjab News: SGPC चुनाव को लेकर CM Mann ने कही बड़ी बात, मतदान सूची संशोधन की प्रक्रिया इस दिन से होगी शुरू   

Date:

Related stories

Punjab News: पंजाब से बहुत बड़ी खबर आ रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सीएम आवास पर इमरजेंसी बैठक बुलाई है। ऐसे में पूरी संभावना है, कि इसमें पंजाब सरकार के कई बड़े अधिकारी और कैबिनेट मंत्री शामिल हो सकते है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सीएम ने यह मीटिंग एस.वाई.एल. पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बाद बुलाई गई है। इस दौरान सीएम  SGPC चुनाव को लेकर  भी चर्चा कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने इस पर बड़ा बयान पहले ही दे दिया है। 

   

मतदान सूची संशोधन की प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) चुनाव को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री ने इरादा साफ कर दिया है। उन्होंने इसके तैयारियों और चुनाव को लेकर ग्रीन सिग्नल दे दिया है। अब पंजाब में एसजीपीसी के चुनाव और नए वोट बनाने की प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू की जाएगी। सीएम का कहना है यह लोकतंत्र है, यहां इसी तरीके से चयन का कार्य किया जायेगा। ये हमें और अधिक सुदृढ़ और शक्तिशाली बनाएगा। 

वहीं इस सम्बन्ध मुख्यमंत्री मान बीते कल बुधवार को सोशल मीडिया ट्विटर (X) के जरिए कहा,  “लंबे समय से प्रतीक्षित ‘शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी’ चुनाव के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी. नए वोट बनाने और मतदाता सूचियों को सही करने की प्रक्रिया 21 अक्टूबर 2023 से शुरू होगी.”  इस संबंध जल्द उन्होंने आगे कहा कि इस बारे में पूरी लिस्ट जल्द जारी की जाएगी।  

सीएम आवास पर बुलाई गई कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग 

बता दें कि सीएम मान अब एक्टिव मोड़ में नजर आ रहे हैं। उन्होंने आज सुबह गुरुवार को सीएम आवास पर एस.वाई.एल. पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों को लेकर हाईलेवल मीटिंग बुलाई है। पंजाब कैबिनेट के कुछ मंत्री सीएम आवास के लिए रवाना भी हो गए हैं। खबर है, कि इस मीटिंग में नए  ए.जी. (A.G.) को लेकर भी अहम फैसला पंजाब सरकार की तरफ से आ सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें