रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: CM मान और विपक्षी दल के नेताओं के बीच टैगोर...

Punjab News: CM मान और विपक्षी दल के नेताओं के बीच टैगोर थिएटर के बजाय अब यहां होगी लाइव डिबेट, जानें पूरा शेड्यूल

Date:

Related stories

Punjab News: पंजाब में इन दिनों सियासी घमासान जोरो पर है। दरअसल यहां पंजाब सरकार और विपक्षी दलों के नेताओं के बीच लाइव डिबेट का आयोजन किया गया है। बता दें कि पहले ये डिबेट चंडीगढ़ के टैगोर थिएटर में होनी थी जिसे बदलकर अब पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) कर दिया गया है। विश्वविद्यालय की ओर से कहा गया कि लाइव डिबेट कराने के संदर्भ में हमें डॉ. मनमोहन सिंह सभागार की उपलब्धता के बारे में पूछा गया। खबर है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसकी उपलब्धता के संदर्भ में हामी भर दी है और अब 1 नवंबर यानी ‘पंजाब डे’ के दिन सीएम मान व विपक्षी दलों के नेताओं के बीच लाइव डिबेट देखने को मिलेगा। इसमें विपक्ष की ओर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ और शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के शामिल होने की खबर है।

‘पंजाब डे’ के दिन होगी डिबेट

पंजाब सरकार की ओर से सीएम भगवतंत मान ने पहले ही विपक्षी दल के नेताओं को लाइव डिबेट की चुनौती दी थी। गौरतबल है कि विपक्षी दलों ने इसे स्वीकार लिया और सतलुज यमुना लिंक के साथ राज्य के कई अहम मुद्दों पर चर्चा करने को राजी हो गई। पंजाब में ये चर्चा 1 नवंबर यानी ‘पंजाब डे’ के दिन किया जाएगा। डिबेट के लिए पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) के डॉ. मनमोहन सिंह सभागार का चयन किया गया है। इसमें राज्य की जनता के साथ मीडिया व अन्य जिम्मेदार लोगों की उपस्थिति रहेगी।

आप प्रवक्ता ने दी जानकारी

पंजाब में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता मलविंदर सिंह ने इस संबंध में जानकारी दी है कि 1 नवंबर को पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) के डॉ. मनमोहन सिंह सभागार में सीएम मान व विपक्ष के बीच सार्थक चर्चा होगी। इसके लिए विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित भी किया गया है। हालाकि उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए ये भी कहा कि पंजाब की जड़ों में संकट के बीज बोने वाले सभी लोग अब चर्चा में भाग लेने से भागने की तैयारी कर रहे हैं।

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने दी थी चुनौती

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने इस लाइव डिबेट को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं को चुनौती दी थी। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट कर कहा था कि रोज-रोज की घिसी-पीटी बातों से बेहतर है कि विपक्ष जनता के समक्ष आए और वहीं बैठकर सभी बातों को रखा जाए। इसके लिए उन्होंने 1 नवंबर की तारिख का ऐलान भी किया था। इसी क्रम में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष राजा वड़िंग, भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ और शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने इस चुनौती को स्वीकारने का निर्णय लिया। अब देखना दिलचस्प होगा कि पंजाब सरकार द्वारा आयोजित की गई इस लाइव डिबेट का हासिल क्या होता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें