बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: पंजाब सरकार की ‘मेरा बिल’ ऐप को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स,...

Punjab News: पंजाब सरकार की ‘मेरा बिल’ ऐप को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, कुछ ही समय में 15,435 लोगों ने किया डाउनलोड

Date:

Related stories

Punjab News: पंजाब सरकार अपने राज्य को एक बेहतर राज्य बनाने की हरमुमकिन कोशिश करती हुई नजर आ रही है। हाल ही में पंजाब सरकार ने राज्य भर में 105 से अधिक स्थानों पर ‘बिल लियाओ, इनाम पाओ’ योजना के तहत विशेष जागरूकता अभियान चलाया है। इस योजना का उद्देश्य यह है कि, कोई भी उपयोगिता ऐसा ना हो जो डीलरों से बिल प्राप्त ना करें। सरकार इस योजना के जरिए सभी लोगों को सामान के बदले बिल लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

15,452 लोगों ने “मेरा बिल” ऐप किया डाउनलोड

पंजाब में भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की ये एक पहल है जिसमें खरीदारों को सामान खरीदने के बाद डीलरों से बिल लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस योजना के जरिए हर महीने लोगों को पुरुष्कार दिए जाएंगे। इसी के साथ हर महीने की 7 तारीख को ड्रॉ भी निकाला जाएगा और यह लकी ड्रा निकाला जाएगा। इस योजना को लेकर वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि, प्रदेश में 29 कर निर्धारण जिले हैं और जिले में अधिकतम 10 पुरस्कार दिए जाएंगे।

इस प्रकार हर माह 290 पुरस्कार दिए जाएंगे। पुरस्कार वस्तु/सेवाओं के लिए चुकाए गए कर के पांच गुणा के बराबर होगा, लेकिन पुरस्कार का अधिकतम मूल्य 10000 रुपए के बराबर होगा। ऐसे में आपको बता दें कि, इस योजना के शुरू होने के कुछ घंटे बाद ही 15,452 लोगों ने “मेरा बिल” ऐप डाउनलोड किया है। वहीं 948 उपभोक्ताओं ने इस पर अपना बिल भी अपलोड कर दिया है।

मेरा बिल ऐप को मिल रहा शानदार रिस्पॉन्स

पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने खुलासा करते हुए कहा कि, लोगों को हर खरीद पर बिल लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई “मेरा बिल” ऐप को शानदार प्रतिज्ञा मिल रही है और बड़ी संख्या में लोग हर घंटे आपको डाउनलोड कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि, आज के अभियान के दौरान सभी जिलों के उपभोक्ताओं और एसडीएम ने भी इस ऐप को डाउनलोड किया ताकि आम लोगों को राज्य के वित्त स्वास्थ्य को मजबूत करने के उद्देश्य से इस कदम में भाग लेने का संदेश दिया जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories