रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंPunjab News: ‘स्वस्थ पंजाब मिशन’ के तहत स्वास्थ्य क्षेत्र में होगी तरक्की,...

Punjab News: ‘स्वस्थ पंजाब मिशन’ के तहत स्वास्थ्य क्षेत्र में होगी तरक्की, पंजाब को नशा मुक्त प्रदेश बनाने की है तैयारी   

Date:

Related stories

Punjab News: नशाखोरी को लेकर पंजाब सरकार अब एक्टिव मोड में नजर आ रही है। ऐसे में पंजाब को नशा से आजादी दिलाने के समर्थन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम भगवंत मान का साथ दिया है। सोमवार को पंजाब के पटियाला में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब को खुशहाल और स्वस्थ रखने के दृष्टिकोण से ‘स्वस्थ पंजाब मिशन’ का शुरुआत किया।  इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल भी उनके साथ मौजूद थे। इस मिशन के तहत प्रदेश के 40 सरकारी अस्पतालों को सभी सुविधाओं से लैस करने की तैयारी है। इसके लिए पंजाब सरकार 550 करोड़ रुपए का आवंटन किया है। इधर उद्घाटन के बाद पंजाब के मुखिया और सीएम केजरीवाल ने क्या कुछ कहा आइए जानते हैं। 

पंजाब में स्वास्थ्य के क्षेत्र में आएगी क्रांति

देखा जाए तो पंजाब में सीएम मान लोगों और युवाओं के लिए नई-नई योजनाएं ला रहे हैं। अगस्त माह में देश की आजादी के 76 वर्ष पूरे होने पर उन्होंने 76 नए मोहल्ला क्लिनिक खोलकर पंजाब को स्वस्थ रखने की प्रतिबद्धता निभाई। इसी क्रम में अब  पंजाब सरकार 550 करोड़ रुपए वाली  ‘स्वस्थ पंजाब मिशन’ की औपचारिक शुरुआत की। इस सम्बन्ध में सीएम केजरीवाल ने सोशल मीडिया एक्स (ट्विटर) पर लिखा- “दिल्ली के बाद अब पंजाब में भी स्वास्थ्य क्रांति की शुरुआत हुई। पंजाब के सभी सरकारी अस्पतालों में अब OT और ICU की सुविधा तैयार की जाएँगी। पंजाब के लोगों की इस ख़ुशी में आज पंजाब CM के साथ मुझे भी शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ”

बता दें कि इस दौरान सीएम केजरीवाल ने नशा को लेकर खुलकर बोला। उन्होंने मंच के माध्यम से कहा- ड्रग्स मामले में पकड़े जाने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा। चाहे वह आम आदमी पार्टी या फिर विपक्ष का कोई बड़ा नेता ही क्यों न हो। सूत्रों की मानें तो सीएम केजरीवाल ने यह बात ड्रग्स मामले में कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा की हुई गिरफ्तारी को लेकर कहा।       

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने संबोधन में कही बड़ी बात 

पंजाब के पटियाला में लोगों को संबोधित करते हुए सीएम मान ने कहा- “आज हमने अपने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ स्वास्थ्य क्रांति के अगले चरण की शुरुआत की. अरविंद केजरीवाल और पंजाब सरकार पटियाला की धरती से ‘स्वस्थ पंजाब अभियान’ के तहत हर घर तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. पंजाब के अलग-अलग हिस्सों से लोगों का यह जनसैलाब इस बात की गवाही देता है, कि लोग इस स्वास्थ्य क्रांति से बेहद खुश हैं. इन्कलाब जिंदाबाद”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें