सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबसरकारी कर्मचारियों को रेगुलर करने की दिशा में CM Mann का बड़ा...

सरकारी कर्मचारियों को रेगुलर करने की दिशा में CM Mann का बड़ा कदम, तैयार की ये बड़ी योजना

Date:

Related stories

CM Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली AAP (Aam Aadmi Party) सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को रेगुलर करने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। मान सरकार ने पटियाला के सरकारी आयुर्वेदिक कॉलेज के स्टाफ को जल्द रेगुलर करने का ऐलान किया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने खुद इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि भले ही नेशनल कमिशन फॉर इंडियन सिस्टम ऑफ मेडिसन (NCISM) द्वारा आयुर्वेदिक कॉलेज को बंद करने के आदेश जारी किए गए थे। लेकिन, मान सरकार ने इन्हें जारी रखने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि कॉलेज के स्टाफ को जल्द रेगुलर कर दिया जाएगा। सरकार दोबारा से इन संस्थानों को मजबूत करेगी।

फार्मेसी और अस्पताल भी होगा शुरू

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने बताया कि AAP सरकार लगातार कोशिश कर ही है की युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार दिया जा सके। ऐसे में अगर मौजूदा लोगों की नौकरी जाती है, तो इसका लोगों पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। इस वजह से सरकार ने आयुर्वेदिक कॉलेजों को जारी रखने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि पटियाला का सरकारी आयुर्वेदिक कॉलेज प्राचीन भारतीय चिकित्सकीय प्रणाली को आज भी फॉलो करता है। ऐसे में इसे बचाए रखना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि यहां जल्द ही फार्मेसी और अस्पताल भी खोला जाएगा। जिससे लोगों को काफी सुविधा मिलेगी।

Mann सरकार ने रेगुलर किए अध्यापक

पंजाब की मान सरकार ने हाल ही में 10 साल की सेवा पूरी कर चुके टीचरों को रेगुलर किया है। कुल 12,700 ठेका आधारित अध्यापकों की सेवाएं रेगुलर की गई हैं। रेगुलर करने के साथ ही इनके वेतन में भी बढ़ोतरी की गई है। जानकारी के मुताबिक, इनका वेतन तीन गुना तक बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा सरकार ने अन्य विभागों के कर्मचारियों के लिए भी अब तक कई बड़े ऐलान किए हैं। CM Mann का दावा है कि आज तक पंजाब में किसी भी सरकार ने इतनी तेजी से फैसले नहीं लिए। जिसका असर देखने को मिल रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories