शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यBathinda Military Station Firing: बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग मामले में चौंकाने...

Bathinda Military Station Firing: बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग मामले में चौंकाने वाला खुलासा, पूरी प्लानिंग से की थी 4 जवानों की हत्या

Date:

Related stories

Bathinda Military Station Firing: पंजाब पुलिस ने सोमवार को बठिंडा मिलिट्री स्टेशन पर फायरिंग करने के मामले में एक सेना के जवान को गिरफ्तार किया है। आरोपी जवान ने आपसी रंजिश के कारण 4 जवानों की हत्या कर दी थी। इस मामले में बठिंडा के एएसपी आज दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

निजी कारणों से की थी जवानों की हत्या

फायरिंग मामले में आज सेना और पंजाब पुलिस ने ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटना के बारे में पूरी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जवान देसाई मोहन ने इनसास राइफल से चारों जवानों की हत्या की थी। आरोपी जवान से 8 कारतूस बरामद कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि निजी कारणों से देसाई मोहन ने चारों जवानों की हत्या कर दी थी। वहीं, वारदात के बाद उसने सीवरेज के गड्ढे में बंदूक फेंक दी थी।

ये भी पढ़ें: Bathinda Military Station: बठिंडा के आर्मी कैंप में फायरिंग, 4 जवानों की मौत…सेना ने कहा- ‘आतंकी घटना नहीं’

ऐसे की थी हत्या

दक्षिणी पश्चिमी कमान मुख्यालय ने एक बयान में कहा कि- ‘आरोपी ने चारों जवानों की हत्या करने में खुद के शामिल होने की बात कबूली है। उन्होंने कहा कि देसाई मोहन ने 9 अप्रैल को सबुह भरी हुए मैगजीन के साथ इंसास राइफल चुरा ली थी। इसके बाद उसने हथियार को छिपा दिया था। आरोपी ने कबूल की है कि 12 अप्रैल को वह संतरी की ड्यूटी पर तैनात था। सुबह उसने छिपाए हुए हथियार निकाले और पहली मंजिल पर सो रहे सभी चारों जवानों की हत्या कर दी।

आरोपी ने की गुमराह करने की कोशिश

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों ने बताया कि बाद में हथियार और अतिरिक्त गोलियों को सीवरेज से बरामद किया गया था। उन्होंने बताया कि सभी जवान एक ही यूनिट के हैं। देसाई मोहन जो आरोपी है उसकी चारों जवानों के साथ निजी रंजिश थी। वहीं, आरोपी ने पुलिस के सामने फर्जी कहानी बनाकर गुमराह करने की कोशिश भी की थी। वह आंध्र प्रदेश का रहने वाला है और 2019 में भर्ती हुआ था।

Latest stories