शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: अमृतसर में पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 12 किलो हेरोइन...

Punjab News: अमृतसर में पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 12 किलो हेरोइन के साथ तीन आरोपियों को दबोचा

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत पर CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई शिद्दत से लड़ेंगे’

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत प्रदान कर दी है।

Punjab Weather Update: पंजाब के कई इलाको में बारिश के आसार, क्या लोगों को मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत?

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी का क्रम जारी है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है जिससे लोगों को तपती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

Punjab Weather Update: क्या पंजाब में तपती गर्मी पर लगेगी लगाम? जानें क्या हैं मौसम से जुड़े ताजा अपडेट

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के आखिरी छोर पर बसा राज्य पंजाब इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। पंजाब के विभिन्न हिस्सों में तापमान बढ़ता नजर आ रहा है जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

Lok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत, सफाई जारी कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अलग-अलग पार्टी से जुडे़ नेताओं के बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Punjab News: ड्रग्स तस्करी व किसानों के मुआवजों जैसे मुद्दों पर मंत्री गुरमीत सिंह का बड़ा दावा, जानें क्या कहा

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी, राज्य में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा चुनाव 2024 में अपना परचम फहराने की तैयारी में है।

Punjab News: अमृतसर में पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। बताया जा रहा है की यहां पुलिस ने हेरोइन (चिट्टा) की बड़ी खेप जब्त की है। इतना ही नहीं पुलिस ने पाकिस्तान से जुड़े बड़े ड्रग मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। ड्रग तस्‍करों से पकड़ी गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 84 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने गुरुवार (10 अगस्त) को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 12 किलो हेरोइन के साथ तीन ड्रग तस्‍करों को भी गिरफ्तार है। जिनके खिलाफ आगामी कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ये हेरोइन जब्त की है। उन्होंने बताया कि अमृतसर ग्रामीण के तहत आने वाले लोपोके पुलिस थाने को सूचना मिली थी कुछ लोग हेरोइन की बड़ी खेप लेकर आ रहे हैं। जिसके बाद टीम का गठन किया गया और हेरोइन ले जा रहे तीन तस्करों को पुलिस ने धर दबोचा।

12 किलो हेरोइन के साथ तीन गिरफ्तार

DGP गौरव यादव ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों से 12 किलो हेरोइन जब्त की है। जिसकी कीमत लगभग 84 करोड़ रुपये के आसपास है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। जल्द उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पाकिस्तानी ड्रग तस्करों से हैं लिंक

DGP ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है की तीनों आरोपी लंबे समय से ड्रग तस्करी से जुड़े हुए थे। ये बात भी सामने आई है की इनके पाकिस्तानी ड्रग तस्करों से लिंक हैं। ये पाकिस्तान से ड्रग भारत मंगवाया करते थे। ऐसे में आरोपियों से आगामी पूछताछ के लिए उनका रिमांड हासिल किया जाएगा। पूछताछ के बाद मामले में कई और खुलासे हो सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories