CM Bhagwant Mann: पंजाब के सीएम भगवंत मान लगातार राज्य के विकास को लेकर बैठक कर रहे हैं। उनकी सरकार को बने हुए 1 साल पूरे होने को है, ऐसे में सीएम मान अपना पहला बजट पेश करने जा रहे हैं। बजट पेश करने को लेकर सीएम ने मंगलवार को अपने मंत्रियों के साथ बैठक भी की है। इस बैठक में पंजाब के विकास और रोजगार को लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि इस साल के बजट में युवाओं के रोजगार को लेकर कई सौगात मिलने वाली है। पंजाब सरकार तीन मार्च से अपने बजट सत्र का शुरुआत करेगी। वहीं 10 मार्च को होली के बाद सरकार अपना पहला फुल बजट पेश करेगी। बजट पर चर्चा के लिए 11 मार्च का दिन निर्धारित किया है।

रोजगार देने पर CM Bhagwant Mann का फोकस

पंजाब के सीएम मान ने जब से कुर्सी संभाला है लगातार बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने में जुट गए हैं। ऐसे में उन्होंने अभी जल्द ही 26 हजार से भी अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा है। वहीं मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में भी बजट सत्र के दौरान युवाओं को देने वाली सौगात को लेकर चर्चा हुई। वहीं कच्चे कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर भी मान सरकार की तरफ से मुहर लग चुका है। इस नियुक्ति को लेकर सीएम की तरफ से कहा गया है कि अलग – अलग विभागों के 14714 कच्चे कर्मचारियों की नियुक्ति जल्द ही की जाएगी। इसके अलावा पंजाब के श्रमिकों की मजदूरी में भी सरकार 25%तक की बढ़ोतरी कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें: CM Mann ने जारी किया वन विभाग का विकसित किया हुआ भारत का पहला E-Timber पोर्टल, किसानों को मिलेगा बड़ा फायदा

फिल्म सिटी बनाने की मंजूरी

सीएम भगवंत मान ने पंजाब में फिल्मसिटी बनाए जाने को लेकर भी अपने कैबिनेट में चर्चा की। इस दौरान उन्होंने बताया कि मैंने मुंबई के कई बड़े एक्टर और एक्ट्रेस से मुलाकत की और उन्हें फिल्म सिटी के प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी। ऐसे में माना जा रहा है कि इस साल के बजट में फिल्मसिटी निर्माण को लेकर भी सरकार मंजूरी दे सकती हैं। बता दें कि सीएम मान पंजाब में जिन लोगों के पास अभी तक आवास नहीं है उनके लिए आवास को लेकर बजट पास कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: LTTE Leader Prabhakaran अभी मरा नहीं है! तमिलनाडु के नेता का दावा- वह जिंदा है और जल्द सामने आएगा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Share.