Home देश & राज्य पंजाब पंजाब की जेल में गैंगवार पर CM Mann सरकार की बड़ी कार्रवाई,...

पंजाब की जेल में गैंगवार पर CM Mann सरकार की बड़ी कार्रवाई, बुरे फंसे ये 7 जेल अफसर

0

CM Mann: पंजाब के सीएम भंगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आतंकियों अपराधियों की साठगांठ पर तगड़ा एक्शन लेते हुए कई पुलिस अधिकारियों को निलबित कर दिया और 5 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने के आदेश दे दिए। सीएम की यह कार्रवाई पंजाब की गोइंदवाल सेंट्रल जेल में हुई एक गैंगवार में हुई दो कैदियों की मौत के मामले में की गई है। गोइंदवाल सेंट्रल जेल के अधीक्षक को अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए निलबित कर दिया गया है।

जानें क्या है पूरा मामला

ज्ञात हो कि पंजाब की गोइंदवाल साहिब सेंट्रल जेल से गैंगवार का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में सचिन भिवानी और उसके कुछ साथी ये बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं कि 26 फरवरी 2023 को गोइंदवाल सेंट्रल जेल में दो गुटों की गैंगवार में दो गैंगस्टर कैदी बटाला के मनदीप सिंह उर्फ तूफान और बुढ़लाडा के मोहना उर्फ मनमोहन सिंह गए थे। इस लीक वीडियो का मामला जैसे ही सीएम मान के संज्ञान में आया। सीएम ने तुरंत एक्शन लेते हुए अधिकारियों को बुलाकर पूरी घटना की जानकारी ली। इसके बाद सीएम मान ने जेलों से नार्को गैंग- गैंगस्टरों तथा आतंकियों के गठजोड़ के खिलाफ अपनी प्रतिबद्धता के तहत कड़ी कार्रवाई करते हुए जेल अधीक्षक सहित जेल अधिकारियों को अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इसके साथ-साथ वीडियो लीक मामले में अपराधियों के साथ मिलीभगत के आरोप में 5 जेल पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने के दिशा निर्देश दे दिए।

ये भी पढ़ें: पल्लेदारी कर रहे पूर्व हॉकी खिलाड़ी को CM Mann ने थमाया नियुक्ति पत्र, खेल विभाग में बतौर कोच करें

AAP ने भी इस कार्रवाही पर अपना रुख किया साफ

आम आदमी पार्टी ने भी सरकार की इस कार्रवाई पर अपना रुख साफ करते हुए कहा कि सीएम मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब को पूरी पारदर्शी तरीके से ईमानदारी के साथ संवार रही है। अधिकारियों को ध्यान रखना होगा कि अपनी ड्यूटी में कोई भी ढिलाई न बरतें। पूरी निष्ठा के साथ जनता के छोटे-मोटे काम बिना देरी के निबटाने का काम कर दें। अन्यथा कोताही बरतने वाले अधिकारियों के साथ मान सरकार इसी सख्ती से कार्रवाई करेगी।

ये भी पढ़ें: Punjab: अब पंजाब सरकार के इस कदम से नाराज केंद्र ने दिया बड़ा झटका, जानें क्या है इसकी असल

Exit mobile version