सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंCM MANN ने अधिकारियों के लिए जारी किया निर्देश, अब Duty में...

CM MANN ने अधिकारियों के लिए जारी किया निर्देश, अब Duty में लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

Date:

Related stories

Punjab News: सरकारी स्कूल में औचक पहुंचे CM मान, निरीक्षण कर बच्चों से की मुलाकात; देखें वीडियो

Punjab News: पंजाब सरकार राज्य में शिक्षा प्रणाली में भारी बदलाव करने की तैयारी में है। इसको लेकर सीएम मान के साथ संबंधित विभाग से जुड़े सरकार के अन्य जिम्मेदार लोग लगातार सक्रिय हैं।

Punjab News: CM मान की ’13 दिसंबर 2001′ को भारतीय संसद पर आतंकी हमले के दौरान शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

Punjab News: 13 दिसंबर 2001 भारत के लिए उन खौफनाक तारिखों में से एक है जब भारतीय संसद को आतंकियों ने निशाना बनाया था। इस दौरान सदन में तैनात सुरक्षाकर्मी समेत कुल 9 लोग इस हमले की चपेट में आने से मारे गए थे।

CM MANN: पंजाब के सीएम भगवंत मान को एक साल होने को है। ऐसे में उन्होंने बहुत कम समय में ही पंजाब की कायाकल्प बदल दी। सीएम मान ने ऐसे में मंगलवार को पंजाब के अलग – अलग कार्यालयों का दौरा किया। इस दौरे के दौरान उन्होंने देखा की कई अधिकारी अपने काम को छोड़कर बाहर घूमते दिखाई दिए। ऐसे में सीएम ने इन अधिकारियों को शख्त चेतावनी दी।

CM MANN का औचक निरीक्षण

सीएम मान ने अब पंजाब के अधिकारियों को सुधारने का मन बना लिया है। इसके लिए उन्होंने अपने विभिन्न पदों पर बैठे हुए मंत्रियों को आदेश भी दिया है। मुख्यमंत्री की तरफ से ये कहा गया है कि ” सभी मंत्री अपने -अपने विभाग के कार्यालय पर जाए और अच्छी तरह से औचक निरीक्षण करें। ऐसे में कुछ मंत्रियों ने जब औचक निरीक्षण किया तो बहुत से अधिकारी अपने ड्यूटी खत्म होने से पहले ही घर निकलकर जाते थे। ये अधिकारी सुबह आने में भी काफी लापरवाही करते थे। ऐसे में मंगलावर को सीएम मान की तरफ से सभी अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश दिया गया कि कोई भी अधिकारी बिना अपने सीनियर अधिकारी के परमिशन के बिना ऑफिस से घर नहीं जाएगा। अगर कोई इसका उलंघन करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Punjab Budget Session 2023: सदन में भारी हंगामा, CM Mann और बाजवा में जोरदार बहस के बाद कार्यवाही स्थगित

पंजाब के विकास को लेकर बैठक

सीएम भगवंत मान पंजाब के विकास को लेकर भी अलग -अलग तरह की योजनाएं बना रहे हैं। ऐसे में सीएम मान ने कई बार इसको लेकर बड़े उद्योगपतियों के साथ बैठक भी की है। मुख्यमंत्री मान पंजाब को आने वाले वाले समय में देश का सबसे अच्छा राज्य बनाना चाहते हैं।

ये भी पढ़े: Rajasthan: पुलवामा शहीद की वीरांगनाओं के मसले पर गहलोत सरकार ने दिया ये जवाब, जानिए क्या कहा

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories