शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंपंजाब के लोगों पर मेहरबान हुए CM MANN ने दी बड़ी सौगात,...

पंजाब के लोगों पर मेहरबान हुए CM MANN ने दी बड़ी सौगात, अब इन टोल प्लाजा पर नहीं देना होगा टैक्स

Date:

Related stories

Punjab News: सरकारी स्कूल में औचक पहुंचे CM मान, निरीक्षण कर बच्चों से की मुलाकात; देखें वीडियो

Punjab News: पंजाब सरकार राज्य में शिक्षा प्रणाली में भारी बदलाव करने की तैयारी में है। इसको लेकर सीएम मान के साथ संबंधित विभाग से जुड़े सरकार के अन्य जिम्मेदार लोग लगातार सक्रिय हैं।

Punjab News: CM मान की ’13 दिसंबर 2001′ को भारतीय संसद पर आतंकी हमले के दौरान शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

Punjab News: 13 दिसंबर 2001 भारत के लिए उन खौफनाक तारिखों में से एक है जब भारतीय संसद को आतंकियों ने निशाना बनाया था। इस दौरान सदन में तैनात सुरक्षाकर्मी समेत कुल 9 लोग इस हमले की चपेट में आने से मारे गए थे।

CM MANN: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने एक बार फिर राज्य के लोगों को बड़ी छूट प्रदान की है। उन्होंने अभी कुछ दिनों पहले राज्य के दो टोल प्लाजा को बंद किया था वहीं अब उन्होंने कुछ टोल प्लाजा पर लगने वाले शुल्क को भी खत्म करने का फैसला किया है। सीएम मान ने शनिवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि ” अब से कीरतारपुर साहिब और आनंदपुर साहिब के पास से गुजरने वाले राज्य के लोगों को टूल टैक्स नहीं देना पड़ेगा। राज्य में अब किसी भी तरह का भ्रष्टाचार को हमारी सरकार में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।“ सीएम मान ने टूल टैक्स पर छूट प्रदान की जानें की ये जानकारी ट्वीट करके दी है।

लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

पंजाब के लोगों के हितों को ध्यान में रखने के लिए सीएम मान अलग – अलग तरह की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में सीएम मान ने टोल प्लाजा पर छूट देने के बाद कहा है कि ” आनंदपुर साहिब, कीरतपुर साहिब और नंगल ऊना टोल प्लाजा में छूट दिए जाने के बाद लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।” यहां से गुजरने वाले लोगों के हितों को ध्यान में रखकर हमारी सरकार के द्वारा ये फैसला लिया गया है।”

वहीं उन्होंने कंपनी के बारे में बताते हुए कहा है कि इस कंपनी के द्वारा मेरे पास दोबारा प्लाजा शुरू करने की अर्जी आई थी लेकिन पंजाब के लोगों को दिक्क्त न हो इसलिए हमने इसे अनुमति प्रदान नहीं की। ये कंपनी दिए गए डेडलाइन को 582 दिनों के लिए बढ़वाना चाहती थी। वहीं इस कंपनी ने टोल प्लाजा को लेकर सरकार के साथ जो भी समझौता किया था उस समझौते पर भी ये कंपनी खरी नहीं उतरी है। सरकार के द्वारा इस कंपनी की जांच करवाई जा रही है जल्द ही इसके बारे में खुलासा करके सभी तरह की जानकारी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:Rahul Gandhi Disqualification: मोदी सरकार को घेरने कांग्रेस का बड़ा प्लान, जानें आज से 2 दिन की है क्या योजना?

सीएम ने की योगशाला की शुरुआत

सीएम मान ने पंजाब के लोगों को भ्र्ष्टाचार से मुक्त करवाने के साथ – साथ उनके स्वास्थ्य की भी जिम्मेदारी अपने कंधे पर उठा ली है। ऐसे में सीएम ने पंजाब के लोगों के लिए शुक्रवार को योगशाला की शुरुआत की है। इस योगशाला के माध्यम से लोगों को योगशाला के माध्यम से लोगों को योग के बारे में जानकारी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:Bhagwant Mann: पंजाब में किसानों को मिली बड़ी राहत, मुख्यमंत्री ने फसल खराब होने पर

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories