Home देश & राज्य पंजाब Delhi Budget 2023: सिसोदिया की जगह कैलाश गहलोत पेश करेंगे दिल्ली का...

Delhi Budget 2023: सिसोदिया की जगह कैलाश गहलोत पेश करेंगे दिल्ली का बजट, जानिए कब से शुरू होगा बजट सत्र

0

Delhi Budget 2023: केजरीवाल सरकार के 10 सालों में पहली बार ये मौका होगा, जब 17 मार्च को दिल्ली का बजट बिना मनीष सिसोदिया के विधानसभा में पेश होगा। जिन्हें दिल्ली आबकारी नीति के कथित घोटाले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। इस कारण उन्होंने डिप्टी सीएम सहित सभी पदों से इस्तीफा सोंप दिया था। इस वजह से केजरीवाल सरकार का दिल्ली बजट 2023 पहली बार नए वित्तमंत्री कैलाश गहलोत पेश करेंगे।

सत्र से पहले अधिकारियों संग तैयारियों पर की चर्चा

केजरीवाल सरकार के नए वित्तमंत्री कैलाश गहलोत को पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया के इस्तीफे के बाद उनके 18 विभागों में से 8 विभागों की जिम्मेदारी सीएम केजरीवाल ने सोंपी है जिसमें से एक वित्त मंत्रालय का प्रभार भी उन्होंने संभाला है। इस बार 17 मार्च को बजट सत्र 2023 बुलाया गया है। अपना पहला बजट पेश करने से पहले वित्तमंत्री गहलोत ने सभी अधिकारियों के संग एक बैठक कर बजट सत्र को लेकर विभाग की तैयारियों पर चर्चा की। बैठक में उन्होंने अपने अधिकारियों को सत्र आरंभ होने से पहले अपने सभी लंबित कामों को जल्द से जल्द निबटा लेने के निर्देश जारी कर दिए।

ये भी पढ़ें:CM Kejriwal का ऐलान, इसी साल दिसंबर तक खत्म होगा ओखला से कूड़े का पहाड़

दिल्ली को विश्वस्तरीय बनाने का संकल्प

दिल्ली सरकार के नए वित्तमंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली बजट 2023 को पेश करने से पहले बताया कि पिछले 8 सालों में केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में जिन विकास कार्यों को किया है यह बजट उनको और आगे बढ़ाने का काम करेगा। ज्ञात हो कि सिसोदिया के 18 विभागों में से 8 विभागों वित्त, प्लानिंग,पावर,गृह,शहरी विकास,इरिगेशन बाढ़ नियंत्रण, जल विभाग और लोक निर्माण विभाग की जिम्मेदारी संभालने के बाद सभी अधिकारियों के संग यह उनकी पहली बैठक थी। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में एक प्रगतिशील बजट पेश करने को संकल्पित हैं।

ये भी पढ़ें: Delhi Politics: कुछ इस तरह चल रहा Manish Sisodia के समर्थन में कैंपेन, बीजेपी ने यह कहकर किया पलटवार

Exit mobile version