शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंPunjab Budget 2023 के दौरान Harpal Cheema ने शायरी पढ़ कसा तंज,...

Punjab Budget 2023 के दौरान Harpal Cheema ने शायरी पढ़ कसा तंज, कांग्रेस पर भी बरसे वित्त मंत्री

Date:

Related stories

Punjab News: वित्तीय वर्ष 2022-23 में आबकारी से राजस्व में 41 फीसदी की बढ़ोतरी, वित्त मंत्री ने कही ये बात

वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान आबकारी से राजस्व में 2587 करोड़ की बढ़ोतरी दर्ज हुई है। वित्त मंत्री ने कहा कि वर्ष 2022-2023 के दौरान शराब की बिक्री से 8841.4 करोड़ रुपए का राजस्व एकत्रित किया गया है।

Punjab Budget 2023 Highlights: पंजाब सरकार ने पेश किया बजट, एक क्लिक में जानें प्रमुख घोषणाएं

Punjab Budget 2023: पंजाब में आज वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश किया गया। बजट में सभी वर्गों के लिए क्या कुछ खास रहा, यहां जानिए।

Punjab Budget 2023: पंजाब सरकार ने शिक्षा पर दिया जोर, छात्रों को दी ये सौगात

Punjab Budget 2023: वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने आज पंजाब विधानसभा में बजट पेश किया। बजट में शिक्षा को लेकर क्या खास रहा, यहां जानिए।

Punjab Budget 2023: Bhagwant Mann सरकार ने पंजाब को दी सौगात, यहां जानें क्या रहा खास

Punjab Budget 2023: पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने आज विधानसभा में साल 2023-24 का बजट पेश किया। बजट में क्या कुछ खास रहा, यहां जानें।

Punjab Budget Session: Pension Holders को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, सरकार ने सदन में कही ये बात

Punjab Budget Session: पंजाब के पेंशनर्स को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। पंजाब सरकार ने सदन में क्या कहा आप भी जानिए।

Punjab Budget 2023: पंजाब सरकार ने शुक्रवार को अपना पहला बजट पेश किया। इस बजट में पंजाब के लोगों का पूर्ण रूप से ध्यान रखा गया है। बताया जा रहा है कि इस बजट के आने के बाद यहां पर रोजगार के साथ – साथ राज्य का विकास भी बड़ी तेजी के साथ होगा। सीएम धामी ने इस बजट को पेश करते हुए कई तरह के वादें भी किए। ऐसे में शुक्रवार को ही बजट पेशी के दौरान राज्य के वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बदल को शायराना अंदाज में एक बात याद दिलाई। अक्सर आप सभी ने देखा होगा कि मनप्रीत बादल अपने भाषण की शुरुआत बेहतरीन शायरियों के साथ करते थे। अब उसी तरह से सीएम धामी सरकार के मंत्री चीमा ने भी बजट की पेशी के दौरान शेरोन शायरियां पढ़ी।

राहत इंदौरी की शायरी पढ़ कसा तंज

पंजाब सरकार में मंत्री चीमा ने अपने स्पीच की शुरुआत राहत इंदौरी की बेहतरीन शायरी के साथ की। मंत्री चीमा ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि’हमसे पहले भी मुसाफिर गुजरे होंगे, कम से कम राह के पत्थर तो हटा देते’। इस शायरी को चीमा ने जैसे ही पढ़ा पूरा पंजाब विधानसभा तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजने लगा। पंजाब सरकार में वित्त मंत्री चीमा के द्वारा पढ़ा गया ये शेर बताया जा रहा है कि पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के लिए था। वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा कि पंजाब में सब्सिडियों का बोझ बढाकर लगातार पिछली सरकारें देश के खजाने को लूटने का काम कर रही थी। ऐसे में अब हमें ऐसी सरकारों से बचकर रहना चाहिए।

ये भी पढ़ें: पल्लेदारी कर रहे पूर्व हॉकी खिलाड़ी को CM Mann ने थमाया नियुक्ति पत्र, खेल विभाग में बतौर कोच करें

कांग्रेस को दिया मुहतोड़ जवाब

वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। वित्त मंत्री ने कहा कि पंजाब में इससे पहले की सरकारों ने कुछ भी काम नहीं किया। ये सरकारें केवल जनता को लुभाकर सत्ता पर काबिज होना चाहती हैं। चुनाव बीत जाने के बाद किए गए वादे को ये सरकारें बहुत जल्दी भूल जाती हैं। विधानसभा से ही पंजाब सरकार में वित्त मंत्री चीमा ने कहा कि इससे पहले की सरकारों ने राज्य का विकास क्यों नहीं किया ? जनता के सामने आकर इन्हें जवाब देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Punjab: अब पंजाब सरकार के इस कदम से नाराज केंद्र ने दिया बड़ा झटका, जानें क्या है इसकी असल

 

 

 

 

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories