बुधवार, मई 8, 2024
होमख़ास खबरेंJalandhar By-Polls: Charanjit Singh Channi को नहीं मिला टिकट, यहां जानिए...

Jalandhar By-Polls: Charanjit Singh Channi को नहीं मिला टिकट, यहां जानिए पूरा समीकरण

Date:

Related stories

पंजाब के पूर्व CM Charanjit Channi ने पूरी की PHD, रिसर्च में बताई कांग्रेस के पतन की वजह, इन्हें बताया जिम्मेदार

CM Charanjit Channi: पंजाब के पूर्व CM चरणजीत सिंह चन्नी ने अपनी PHD की पढ़ाई पूरी कर ली है। रिसर्च में उन्होंने कांग्रेस के पतन की वजहें बताई हैं।

Punjab News: चन्नी पर फिर CM मान का पलटवार, कहा- “मुंह न खुलवाएं, नहीं तो सारा राज बाहर आ जाएगा”

Punjab News: CM भगवंत मान और चरणजीत सिहं चन्नी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। CM मान ने एक बार फिर चन्नी पर पलटवार किया है।

CM Mann का चन्नी पर गंभीर आरोप, बताया कैसे एक क्रिकेटर से मांगी थी 2 करोड़ की रिश्वत ?

CM Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कांग्रेस नेता और पूर्व CM चरणजीत सिंह चन्नी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं।

CM Mann on Channi: विजिलेंस जांच में फंसे पूर्व सीएम पर CM Mann ने साधा निशाना, बोले-‘अपने ही समाज की पीठ में छुरा घोंपा’

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पूर्व सीएम चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब पर विगत वर्षों में शासन करने वालों ने ऐसे गरीब,वंचित अनुसूचित समाज के छात्रों की छात्रवृत्ति का पैसा हड़प लिया। जिनका नेता होने का दावा करते थे।

Jalandhar By-Polls: पंजाब के जालंधर में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। बताया जा रहा है कि कुछ ही महीने में यहां पर उपचुनाव होना है। इस सीट पर अभी तक कांग्रेस का अधिपत्य था। कांग्रेस से सांसद रहे संतोख चौधरी यहीं से चुनाव मैदान में उतरते थे और जीत भी हासिल करते थे। ऐसे में कुछ समय पहले भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हार्ट टैक की वजह से उनकी मृत्यु हो गई। अब इस सीट पर अलग – अलग लोग अपना दांव पेच आजमने के लिए कोशिश कर रहे हैं। वहीं खाली हुई इस सीट को लेकर कांग्रेस अलाकमान पहले तो पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को अपना उम्मीदवार बनाने जा रही थी लेकिन सोमवार रात में उनका टिकट काटकर करमजीत कौर को यहां का उम्मीदवार बनाया गया है। बता दें कि करमजीत कौर दिवंगत सांसद संतोख चौधरी की पत्नी हैं।

आखिर कांग्रेस ने क्यों नहीं बनाया चन्नी को उम्मीदवार

पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। साल 2022 में जहां चन्नी को विधानसभा के चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा। वहीं सीएम मान ने उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी कर दिया है। विधानसभा चुनाव में हुई हार की जिम्मेदारी भी कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी के सिर पर फोड़ा था। कांग्रेस की तरफ से इस हार का असर अब भी दिखाई पड़ रहा है रहा है। माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में मिली हार की वजह से ही उन्हें उपचुनाव में टिकट नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: Punjab Budget Session 2023: सदन में भारी हंगामा, CM Mann और बाजवा में जोरदार बहस के बाद कार्यवाही स्थगित

10 महीने बाद हुई है देश वापसी

तमाम मुश्किलों के बाद चन्नी विदेश से पंजाब लौटकर आए हैं। ऐसे में पार्टी के लोगों का कहना है कि उनके बार – बार विदेश जाने की वजह से भी पार्टी को काफी नुकसान हुआ है। 10 महीने के बाद विदेश से वापस आना और तुरंत लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार घोषित होने से पार्टी की छवि धूमिल हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ पंजाब विजिलेंस के द्वारा अभी कुछ दिनों पहले ही चन्नी के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है। ऐसे में चन्नी अब देश छोड़कर भी कहीं बाहर नहीं जा सकते हैं।

ये भी पढ़े: Rajasthan: पुलवामा शहीद की वीरांगनाओं के मसले पर गहलोत सरकार ने दिया ये जवाब, जानिए क्या कहा

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories